एबीडी को विराट प्यार:अब RCB से नहीं खेलेंगे डिविलियर्स, फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास लिया; विराट कोहली ने कहा- आई लव यू

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डिविलियर्स अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। डिविलियर्स ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की। मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर एडीबी ने कहा कि अब उनके अंदर क्रिकेट को लेकर पहले जैसी ऊर्जा नहीं रह गई है और इसी कारण उन्होंने मैदान छोड़ने का फैसला लिया है।

डिविलियर्स ने ट्वीट कर लिखा कि यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से ही मैंने पूरे आनंद और बेलगाम उत्साह के साथ इस खेल को खेला है। अब 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेजी से नहीं जलती।

डिविलियर्स ने टाइटेंस, साउथ अफ्रीका, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और विश्व की अन्य सभी टीमों को मौका देने के लिए धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा- क्रिकेट मेरे प्रति काफी दयालु रहा है। मैं अपने हर साथी खिलाड़ी, हर विपक्षी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टॉफ मेंबर को धन्यवाद कहना चाहूंगा। दक्षिण अफ्रीका, भारत या फिर जहां भी मैंने खेला है वहां मिले प्यार को लेकर भी मैं अभिभूत हूं।

भावुक हुए कोहली
डिविलियर्स के संन्यास के बाद RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया। कोहली ने भावुक शब्दों में लिखा- हमारे इस दौर के बेस्ट खिलाड़ी और आप सबसे अधिक प्रेरणादायी व्यक्ति हो मैं आज तक जिनसे भी मिला हूं, आपको उन सब चीजों पर गर्व होना चाहिए, जो भी आपने आज तक किया है और RCB को जो दिया है। हमारा ये रिश्ता इस खेल से भी आगे और हमेशा रहेगा। हमारा संबंध खेल से भी आगे है और हमेशा रहेगा। इससे मेरा दिल दुखी है, लेकिन मैं जानता हूं कि तुमने अपने और अपने परिवार के लिए हमेशा की तरह सही फैसला लिया है। I Love You...

कोहली को ट्वीट देखने के बाद डिविलियर्स ने भी जवाब देते हुए लिखा, “Love You Too मेरे भाई।

इस बार IPL में रहे थे फ्लॉप
IPL 2021 में एबी डिविलियर्स का बल्ला खामोश नजर आया था। 15 मैचों में वह 31.30 की औसत के साथ 313 रन ही बना सके थे। 14 पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 2 फिफ्टी देखने को मिली थी। फेज-2 में तो वह 8 पारियों में केवल 106 रन ही बना सके थे।

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं। जबकि वनडे में 53.5 की औसत से 9577 रन बनाए हैं। वहीं टी-20 में 26.12 की औसत से 1672 रन बनाए हैं।

खबरें और भी हैं...