एबी डिविलियर्स की कलम से / रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हैदराबाद में नई सुबह का इंतजार



AB de Villiers says: Royal Challengers Bangalore awaiting dawn in Hyderabad
X
AB de Villiers says: Royal Challengers Bangalore awaiting dawn in Hyderabad

  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच में नहीं जीती
  • वह अपने पहले मैच में चेन्नई से 7 विकेट और दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस 6 रन से हारी

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स

Mar 31, 2019, 08:29 AM IST

चेन्नई में सीएसके और बेंगलुरु में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हमें हार मिली। हालांकि, दूसरे मुकाबले में हमारे प्रदर्शन में कुछ सुधार हुआ। दो शुरुआती मुकाबलों में हार के बाद अब हमें तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सनराइजर्स के खिलाफ जीत हासिल कर आईपीएल 2019 में अपने अभियान को पटरी पर लाने की जरूरत है। आरसीबी को हैदराबाद में नई सुबह का इंतजार है।

हैदराबाद की चार मीनार की तरह मजबूत सनराइजर्स

  1. इस शहर की सबसे ज्यादा पहचानी जाने वाली जगह चार मीनार है, जिसे कुतुब शाही साम्राज्य के पांचवें शासक मुहम्मद कुली कुतुब शाह ने 1591 में बनवाया था।

  2. पूरब के आर्क डी टराम्फ के तौर पर मशहूर चार खंभों की ग्रेनाइट और मार्बल की यह इमारत ठीक उसी जगह बनाई गई है जहां शाह ने भविष्य में होने वाली अपनी रानी भागमती की पहली झलक देखी थी।

  3. आज इसके 428 साल बाद हैदराबाद में एक और प्रभावशाली पहचान है। वह है नारंगी रंग की जर्सी पहनने वाली हैदराबाद की टीम जो आईपीएल का एक ताकतवर हिस्सा बन चुकी है। हमारे पास अपनी रणनीति है।

  4. डेविड वॉर्नर लौट आए हैं और जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन के साथ वे सनराइजर्स हैदराबाद की विस्फोटक तिकड़ी बनाते हैं। उन्होंने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 200 से अधिक का स्कोर हासिल कर लिया।

  5. ऐसे में हमारे लिए ये जरूरी है कि हम शुरुआत से ही लय और सटीकता से गेंदबाजी करें और विपक्षी टीम के शुरुआती बल्लेबाजों को जल्द से जल्द पवेलियन भेजें।

  6. उनके गेंदबाजी आक्रमण की मजबूत कड़ी राशिद खान हैं। राशिद किसी भी विपक्षी टीम के लिए बड़ा खतरा हैं। उन्हें भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा का भी अच्छा सहयोग मिल रहा है।

  7. यहां तक कि आप सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पर नजर डालेंगे तो आपको इस टीम में कोई कमी नहीं मिलेगी। यह टीम चार मीनार की तरह ही बेहद मजबूत है।

  8. इसके बावजूद हम आत्मविश्वास से भरे हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ करीबी हार के बावजूद हमारे कोच गैरी कस्टर्न ने हमें लगातार मेहनत करने और अपनी योजनाओं पर विश्वास करने को कहा।

  9. कस्टर्न ने कहा कि हम अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहे हैं और हम अपनी क्षमताओं के मुताबिक प्रदर्शन करने से अधिक दूर नहीं हैं। हमें बस कुछ मैच जीतकर अंक तालिका में आगे बढ़ने पर है।

  10. हम शुक्रवार रात को ही हैदराबाद पहुंचे और इस मुकाबले के लिए तैयारी कर रहे हैं। टूर्नामेंट का पहला सप्ताह शानदार रहा। इस दौरान आठों टीमों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला।

  11. अपना दिन होने पर कोई भी टीम किसी भी टीम को मात दे सकती है। हम भी हैदराबाद में सनराइजर्स के खिलाफ यही साबित करने के लक्ष्य के साथ उतरेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना