एबी डिविलियर्स की कलम से / आखिरकार सही दिशा में उठाया एक कदम

X

  • शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराया था
  • इससे पहले टूर्नामेंट में बेंगलुरु की टीम शुरुआती लगातार 6 मुकाबले हारे चुकी थी

Apr 15, 2019, 10:53 AM IST

आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को को मोहाली में मनचाहा नतीजा मिला। किंग्स इलेवन पंजाब इस मैच से पहले घरेलू मैदान पर लगातार सात मैच जीत चुकी थी। हम पर इस सीजन में अपनी लगातार सातवीं हार का खतरा मंडरा रहा था। आंकड़े हमारे साथ नहीं थे, लेकिन आखिरकार अंतिम ओवर तक चले मुकाबले में वह हमारी टीम थी, जिसके चेहरे पर विजयी मुस्कान बिखरी।

 

कोई भी टीम किसी को भी हराने में सक्षम

सभी आठों टीमों ने सुनिश्चित किया है कि कोई भी टीम अपना दिन होने पर किसी भी टीम को हरा सकती है। इस स्तर पर जब इतने महान खिलाड़ी मैदान में जौहर दिखा रहे हों, हार और जीत के बीच अंतर बेहद मामूली होता है। कई बार तो एक छोड़ा गया कैच, एक छक्का या एक यॉर्कर हार को जीत में या जीत को हार में बदल देती है।

 

अहम मौकों पर एकजुट होकर खेलने के कारण जीते

शनिवार को हमने सही दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया। वह इसलिए क्योंकि हमारे गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में पंजाब को खुलकर नहीं खेलने दिया। इसलिए भी क्योंकि टीम की फील्डिंग में थोड़ा सुधार हुआ और इसलिए भी क्योंकि बल्लेबाजों ने अधिक इच्छाशक्ति दिखाई। मुश्किल और अहम मौकों पर हम एक टीम के रूप में खड़े रहे। एकजुट रहे और कड़ी मेहनत की। हमें इसी का फल मिला।

 

मुंबई को हराकर टूर्नामेंट में उम्मीद बनाए रखेंगे

हमारा अगला मुकाबला सोमवार को मुंबई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ है। उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट में बने रहने की जंग लड़ते हुए इस लय को बनाए रखेंगे। डेल स्टेन इस सप्ताह टीम से जुड़ गए हैं। इस बात को 15 साल हो चुके हैं जब स्टेन और मैंने टेस्ट और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में साथ साथ पदार्पण किया था। इस पूरे समय में हमने कड़ी मेहनत करना और अहम मौकों पर परफॉर्म करना सीखा। वो काफी रोमांचक समय था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना