• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • AB de Villiers World Cup Controversy; Virat Kohli, Yuvraj Singh Supports, Says Your Most Hoest and Committed Person

वर्ल्ड कप / डिविलियर्स को मिला विराट और युवराज का समर्थन, दोनों ने कहा- हम आपके साथ हैं



कोहली और डिविलियर्स। कोहली और डिविलियर्स।
X
कोहली और डिविलियर्स।कोहली और डिविलियर्स।

  • डिविलियर्स ने कहा- कभी नहीं की दक्षिण अफ्रीका की वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने की मांग
  • डिविलियर्स ने मई 2018 में संन्यास ले लिया था, वे 2015 वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान थे

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 12:46 PM IST

खेल डेस्क. एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप से ऐन पहले टीम में शामिल होने को लेकर हुए विवाद पर शुक्रवार को अपना पक्ष रखा था। उन्होंने कहा था कि टीम में शामिल होने की इच्छा कभी नहीं जताई थी। अब इस मामले में उन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह का समर्थन भी मिल गया है। विराट ने डिविलियर्स को सबसे ईमानदार और बात पर खरे उतरने वाला शख्स बताते हुए उनका सपोर्ट किया। दूसरी ओर युवराज ने लिखा कि जितना बड़ा खिलाड़ी होता है, उसकी उतनी आलोचना होती है।

 

विराट ने लिखा- हमें आप पर पूरा भरोसा है

डिविलियर्स के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए विराट ने लिखा, 'मेरे भाई मैं जितने लोगों को जानता हूं उनमें आप सबसे ईमानदार और बात के पक्के शख्स हैं। आपके साथ जो भी हो रहा है वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इस बात का ध्यान रखना कि हम आपके साथ खड़े हैं। हमें आप पर पूरा भरोसा है। लोगों को आपके निजी जीवन में घुसते देखकर दुख हो रहा है। आप और आपके खूबसूरत परिवार के लिए ढेर सारा प्यार साथ ही मुश्किल हालातों से लड़ने के लिए ढेर सारी हिम्मत। मैं और अनुष्का आप लोगों के लिए हमेशा यहां हैं।' विराट का समर्थन मिलने के बाद डिविलियर्स ने भी उन्हें धन्यवाद देते हुए जवाब के रूप में दिल का इमोजी शेयर किया।

 

डिविलियर्स के ट्वीट पर विराट की प्रतिक्रिया।

 

युवराज ने भी दिया साथ

हाल ही में क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले युवराज सिंह ने भी डिविलियर्स के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। युवी ने लिखा, 'मेरे अच्छे दोस्त और दिग्गज, मैंने आज तक जितने भी लोगों के साथ खेला है उन सबके बीच आप सबसे प्यारे शख्सों में से एक हो। इंसान के रूप में आप एक रत्न हो। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस विश्वकप में आपके बिना जीत हासिल करने का कोई मौका ही नहीं था। दक्षिण अफ्रीकी स्क्वॉड में आपका नहीं होना आपके देश के लिए नुकसानदायक रहा, इसमें आपकी कोई गलती नहीं। जितना बड़ा खिलाड़ी होता है, उसकी उतनी ज्यादा आलोचना होती है।हम सब जानते हैं कि आप कितने बड़े सज्जन व्यक्ति हैं।'#आदर

 

डिविलियर्स के ट्वीट पर युवराज का जवाब।

 

डिविलियर्स ने ट्विटर पर शेयर की थी चिट्ठी

वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीकी की टीम 9 मुकाबलों में से सिर्फ 3 ही जीत सकी थी। टूर्नामेंट के बीच में ऐसी खबरें आई थीं कि पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स टीम ने विश्व कप शुरू होने से बिल्कुल पहले रिटायरमेंट वापस लेकर टूर्नामेंट खेलने की इच्छा जताई थी। 12 जुलाई को डिविलियर्स ने पहली बार इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी और ट्विटर पर चार पेज की एक चिट्ठी शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने कभी आखिरी समय में वर्ल्ड कप टीम में लौटने की इच्छा नहीं रखी, न ही इसके लिए किसी पर दबाव बनाया। बता दें कि डिविलियर्स ने मई 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था- टीम में वापसी चाहते थे डिविलियर्स

दरअसल, कुछ दिनों पहले ही एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस, मुख्य कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के संयोजक लिंडा जोंडी से संपर्क किया था। उन्होंने संन्यास से वपासी के लिए अपनी बात की थी, लेकिन टीम प्रबंधन ने उनसे कहा कि यह संभव नहीं हो सकता। इसलिए आगे चर्चा भी नहीं की गई।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना