क्रिकेट / गिलक्रिस्ट ने रोहित को बताया वर्ल्ड क्लास, बोले- वे टेस्ट मैचों में भी ओपनिंग कर सकते हैं

रोहित शर्मा और एडम गिलक्रिस्ट (फाइल फोटो) रोहित शर्मा और एडम गिलक्रिस्ट (फाइल फोटो)
X
रोहित शर्मा और एडम गिलक्रिस्ट (फाइल फोटो)रोहित शर्मा और एडम गिलक्रिस्ट (फाइल फोटो)

  • आईपीएल में रोहित के साथ खेले थे गिलक्रिस्ट
  • 'डेक्कन चार्जर्स' की टीम में साथ थे दोनों प्लेयर्स
  • 2012 में हुआ IPL डेक्कन चार्जर्स का आखिरी सीजन था

दैनिक भास्कर

Sep 12, 2019, 06:05 PM IST

खेल डेस्क. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का कहना है कि अगर रोहित शर्मा चाहें तो वे भारत में टेस्ट मैचों में भी ओपनिंग कर सकते हैं। IPL की पूर्व टीम 'डेक्कन चार्जर्स' में रोहित के साथ खेल चुके गिलक्रिस्ट ने कहा कि ऐसी कोई वजह नहीं है जिसके चलते ये कहा जाए कि रोहित टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज सफल नहीं हो सकते। गिलक्रिस्ट ने ये बात तब कही जब उनसे बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद के उस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जिसमें उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में रोहित को बतौर ओपनर आजमाने का इशारा किया था। प्रसाद ने ये बात बतौर ओपनर केएल राहुल के साधारण प्रदर्शन को देखते हुए कही थी।

 

प्रसाद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा, 'कोई वजह ही नहीं है जिससे ये कहा जा सके कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में सफल नहीं हो सकते। भारत में वे निश्चित रूप से बतौर सलामी बल्लेबाज खेल सकते हैं। द. अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में जरूर उन्हें ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।' 

 

रोहित को बताया विश्वस्तरीय

 

आगे उन्होंने कहा, 'मैं IPL में रोहित के साथ खेल चुका हूं, रोहित लोगों को इस तरह चकमा देता है कि उन्हें लगता है कि वो पर्याप्त मेहनत नहीं कर रहा है, क्योंकि वो इसी तरह का तनावमुक्त आदमी है। रोहित विश्वस्तरीय हैं। अगर वे शीर्षक्रम बल्लेबाज के रूप में चुनौती को लेना चाहते हैं, तो ऐसा कोई कारण नहीं है कि ये काम नहीं करेगा। लेकिन इससे बल्लेबाजी को लेकर उनकी मानसिकता में बदलाव आएगा, खासकर विदेशी धरती पर खेलने की स्थिति में। भारत में तो ये उनके अनुकूल है। वो ऐसा करना चाहते हैं, तो किसी को उन पर दबाव नहीं बनाना चाहिए।' उन्होंने ये बात बेंगलुरु में कही, जहां वे एक ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी के ब्रांड एंबेसडर बनकर पहुंचे थे।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना