पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • James Pattinson Banned By Cricket Australia For Allegedly Abusing Opponent In Sheffield Shield

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैटिंसन पर एक मैच का प्रतिबंध, अंपायर और विपक्षी खिलाड़ियों से बदसलूकी की थी

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेम्स पैटिंसन। (फाइल फोटो)
  • तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को एक घरेलू मैच के दौरान कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी पाया गया
  • पिछले एक साल में पैटिंसन दो बार कोड ऑफ कंडक्ट के दोषी पाए गए
  • पैटिंसन अगले हफ्ते पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे

ब्रिसबेन. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया है। इसके चलते वे अगले हफ्ते पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। पैटिंसन पर ये प्रतिबंध घरेलू मैच के दौरान कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए लगाया गया है। पैटिंसन ने शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया की तरफ से खेलते हुए क्वींसलैंड के खिलाड़ी और अंपायर से बदसलूकी की थी।
 
पिछले एक साल में पैटिंसन को दो बार सीए ने कोड ऑफ कंडक्ट का दोषी पाया है। इसी वजह से जब उन्होंने पिछले हफ्ते घरेलू मैच में क्वींसलैंड के खिलाड़ी को गाली दी तो उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। इसका मतलब है कि मिचेल स्टार्क गाबा में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के साथ खेलेंगे।
 

\'मैंने एक पल में गलती कर दी\'
पैटिंसन ने कहा, ‘‘मैंने उस एक पल में गलती कर दी, मुझे फौरन ही इस बात का एहसास हुआ और मैंने उसी वक्त अंपायर और विरोधी खिलाड़ियों से इसके लिए माफी मांगी। मैंने गलती की और इस बात को मैं स्वीकार करता हूं और सजा भी मंजूर है। मुझे एक टेस्ट मैच से दूर रहना पड़ेगा। यह मेरी गलती है।’’
 

खिलाड़ियों को अच्छा बर्ताव करना होगा: टिम पेन
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भी जेम्स पैटिंसन के व्यवहार पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा, जेम्स को पता है उसने खुद को और टीम को नीचा दिखाया है। इसे लेकर बीती रात टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों के साथ चर्चा हुई थी। जिसमें ये बात सामने आई कि कैसे हम अपने व्यवहार से उच्च मानक स्थापित करें। 2018 में बॉल टैम्परिंग विवाद में तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का बैन लगाने के बाद से ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अनुशासन को लेकर सख्त रुख अपनाया हुआ है। पैटिंसन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी इसका सबूत है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार से ब्रिसबेन में शुरू होने जा रहा है।
 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें