• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • After The Dismissal Of Hasan Ali, Celebrated The Wicket Celebration In Front Of Him In His Action; Rizwan's Copy In The Dressing Room

डेविड वार्नर की मस्ती:हसन अली के आउट होने के बाद उनके सामने उन्हीं के एक्शन में मनाया विकेट का जश्न; ड्रेसिंग रूम में रिजवान की उतारी नकल

4 महीने पहले

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में 115 रनों से हराया। पाकिस्तान को जीत के लिए दूसरी पारी में 351 रन चाहिए थे, लेकिन पूरी टीम 235 रन पर सिमट गई। मैच के 5वें दिन हसन अली के रूप में पाकिस्तान का आठवां विकेट गिरा। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की जीत मैच में लगभग तय हो गई। हसन अली 17 गेंद पर 13 रनों की पारी खेलने के बाद नाथन लायन की गेंद पर आउट हुए। उस समय वार्नर सिली पॉइंट पर फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने हसन अली के आउट होने के बाद उनके सामने जाकर उनके ही स्टाइल में जश्न मनाया।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद जब ड्रेसिंम रूम में पाकिस्तान के खिलाड़ी मिलने गए तो डेविड वार्नर ने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के सामने ही उनकी नकल उतारी।

सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा
तीसरे टेस्ट जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का सीरीज पर भी कब्जा हो गया। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले दो मैच ड्रॉ रहे थे, जबकि तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 115 रनों से हराया।

24 साल बाद पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया की जीत
24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज जीता है। इससे पहले आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था। तब मार्क टेलर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे। ऑस्ट्रेलिया ने 3 टेस्ट की सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी।

पाकिस्तान की ओर से इमाम उल हक रहे टॉप स्कोरर
पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (70) टॉप स्कोरर रहे। कप्तान बाबर आजम ने 55 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग का सामना नहीं कर पाया।

ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में टॉप पर
दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत से 3 विकेट दूर रह गई थी, लेकिन लाहौर में कंगारू टीम ने जीत दर्ज करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन पर पहुंच गई है, दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया अब तीसरे नंबर पर है।