• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India vs West Indies: Ajinkya Rahane On Team team goals After Missing out on century against West Indies

वेस्टइंडीज दौरा / शतक से चूकने पर रहाणे ने कहा- मैं स्वार्थी नहीं, हमेशा टीम के लिए खेलता हूं



अजिंक्य रहाणे। अजिंक्य रहाणे।
X
अजिंक्य रहाणे।अजिंक्य रहाणे।

  • अजिंक्य रहाणे ने पिछला शतक दो साल पहले श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में लगाया था
  • उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 163 गेंद पर 81 रन बनाए

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2019, 03:11 PM IST

एंटीगुआ. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में 6 विकेट पर 203 रन बना लिए। इनमें उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 81 रन का योगदान दिया। वे विंडीज के खिलाफ लगातार दूसरी बार शतक से चूक गए। पिछली बार हैदराबाद में 2018 में 80 रन पर आउट हो गए थे। दो साल से शतक नहीं लगाने वाले रहाणे ने कहा कि इसे चूकने का  उन्हें कोई मलाल नहीं है। रहाणे का कहना है कि वे ‘स्वार्थी’ नहीं हैं।

 

शतक से जुड़े सवाल पर रहाणे ने कहा, ‘मुझे पता था कि यह पूछा जाएगा और मैं इसके लिए पहले से ही तैयार था। जब तक मैं क्रीज पर रहता हूं तब तक टीम के बारे में ही सोचता हूं। मैं स्वार्थी नहीं हूं। मुझे शतक से चूकने का कोई दुख नहीं है क्योंकि मुझे लगता है कि इस विकेट पर 81 रनों की पारी भी काफी थी। हम अब इस टेस्ट में ठीक ठाक स्थिति में हैं।’

 

रहाणे ने राहुल और विहारी के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की

पहली पारी में भारत के तीन बल्लेबाज 25 रन के भीतर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद रहाणे ने पहले लोकेश राहुल के साथ 68 और फिर हनुमा विहारी के साथ 82 रन की साझेदारी की। रहाणे ने 163 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए। उन्होंने पिछला शतक श्रीलंका के खिलाफ 2017 में कोलंबो के सिंहले स्पोर्ट्स क्लब में 132 रन की पारी खेली थी।

 

‘परिस्थिति के अनुसार खेलते हुए रन अपने आप बन जाता है’
31 साल के रहाणे ने कहा, ‘जब तक मैं टीम के लिए योगदान कर कर रहा हूं यह ज्यादा मायने रखता है। हां, मैं अपने शतक के बारे में सोच रहा था, लेकिन 25 रन पर तीन विकेट के बाद यह मुश्किल था। परिस्थिति के अनुसार खेलते हुए रन अपने आप बन जाता है।’ रहाणे पिछले कुछ महीने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेले थे। इस दौरान 7 मैच में एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना