रहाणे के आउट पर अंपायर कन्फ्यूज:VIDEO में देखें, पहले सिर हिलाकर ना कहा फिर अचानक उठा दी उंगली

जोहान्सबर्ग4 महीने पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर अपने ही फैसले को लेकर कन्फ्यूज हो गए और पहले अजिंक्य रहाणे को नॉट-आउट दिया फिर अपना ही फैसला बदल दिया। भारतीय पारी का 34वां ओवर कगिसो रबाडा कर रहे थे।

इसी ओवर की आखिरी बॉल बाहर जा रही थी और इसे रहाणे ने बल्ले से कट लगाना चाहा, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए और गेंद बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के पास चली गई।

अफ्रीकी खिलाड़ियों ने इस पर जोरदार अपील की और अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने पहले अपना सिर हिलाते हुए नॉट-आउट दिया और अचानक उन्होंने उंगली उठा दी। इसका वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है।

बिग बैश लीग में भी अंपायर हो गए थे कंफ्यूज
कुछ दिन पहले बिग बैश लिग में भी ऐसा ही वाकया देखने को मिला था। पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेले गए मुकाबले में एश्टन टर्नर को अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने आउट दे दिया, लेकिन फिर अपना फैसला बदल दिया।

इसका कारण बल्लेबाज खुद थे। उन्होंने अंपायर को बताया कि गेंद उनके बल्ले से नहीं हेलमेट से टकरा कर गई है और अंपायर ने अपना फैसला बदल दिया।

अजिंक्य रहाणे ने 9 पारियों बाद बनाया अर्धशतक
पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म चल रहे अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया की दूसरी पारी में 58 रनों की अच्छी पारी खेली। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के बाद ये अर्धशतक जड़ा है। ये अर्धशतक 9 पारियों के बाद आया है। पिछली 5 पारियों में रहाणे ने 35, 4, 48, 20 और 0 के स्कोर बनाए थे।

खबरें और भी हैं...