आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने पर वर्ल्ड कप टीम में जगह बन सकती है: रहाणे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीम इंडिया को चौथे स्थान के लिए एक बल्लेबाज की तलाश
  • अजिंक्य रहाणे पिछले सीजन से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं

नई दिल्ली. इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारतीय टीम मजबूत दावेदार के तौर पर जाएगी। कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के अनुसार टीम लगभग तैयार है, सिर्फ एक स्थान के लिए जद्दोजहद है। टीम इंडिया चौथे स्थान के लिए एक बल्लेबाज को ढूंढ रही। इसके लिए टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपना दावा ठोंका है। उन्होंने कहा- आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर मेरी नजर है। इससे वर्ल्ड कप टीम में खुद ही जगह मिल जाएगी।

1) मेरा ध्यान सिर्फ आईपीएल पर : रहाणे

रहाणे ने कहा, "वर्ल्ड कप में जगह को लेकर मेरे दृष्टिकोण में कोई बदलाव नहीं आया। मैं क्रिकेट खेल रहा हूं, चाहे वह आईपीएल हो या कोई अन्य टूर्नामेंट। आपको रन बनाने होंगे और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अगर मैं आईपीएल में अच्छा करूं तो वर्ल्ड कप टीम में स्थान खुद ही मिल जाएगा।"

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहाणे ने कहा, "मेरा मानना है कि अपने आप को व्यक्त करना ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन चीजों के बारे में कोई अनुचित दबाव नहीं लेना चाहिए जो आपके नियंत्रण में नहीं है। मेरा ध्यान सिर्फ आईपीएल पर है।"

राजस्थान की टीम पिछले साल प्लेऑफ तक पहुंची थी। उस प्रदर्शन को दोहराने के दबाव को लेकर रहाणे ने कहा, "पिछला सीजन टीम के लिए बेहतरीन था। खासकर हम दो साल बाद आईपीएल खेल रहे थे। उस समय टीम की कप्तानी करना भी महत्वपूर्ण था। मैं टीम मैनेजमेंट को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे वह मौका दिया था।"

स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी पर रहाणे ने कहा, "हम उनकी वापसी को लेकर उत्साहित हैं। हालांकि मुझे पता नहीं है कि वे खेल पाएंगे या नहीं। उनके पास बहुत अनुभव और बेहतरीन रिकॉर्ड्स हैं। उनमें अकेले ही मैच जिताने की क्षमता है। यह किसी भी टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।"

खबरें और भी हैं...