पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिकेट कमेंट:अगरकर ने कहा- सचिन ने मुझे ग्लब्स दिए थे, मैंने नहीं पहने, यदि पहनता तो शायद मैं भी बेहतर बल्लेबाज होता

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, तेज गेंदबाज अजीत अगरकर और जहीर खान। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
एक मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, तेज गेंदबाज अजीत अगरकर और जहीर खान। -फाइल फोटो
  • अजीत अगरकर ने 191 वनडे में 1269 रन बनाए और 288 विकेट लिए, 26 टेस्ट में उनके नाम 571 रन और 58 विकेट हैं
  • अगरकर ने कहा- वे बल्लेबाज बनना चाहते थे, स्कूल क्रिकेट में खूब रन बनाए, इसलिए उन्हें मुंबई में अगला सचिन कहते थे

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने एक बार अपने ग्लब्स दिए थे, जो उन्होंने नहीं पहने थे। अगरकर ने कहा कि यदि ग्लब्स पहन लेते तो शायद वे भी बेहतर बल्लेबाज होते। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा से आकाशवाणी के लिए लाइव चैट पर यह बात कही।

अजीत ने बचपन की याद को ताजा करते हुए कहा कि सचिन, प्रवीण आमरे उनके सीनियर थे। दोनों उनके ही स्कूल में पढ़ते थे। एक बार स्कूल क्रिकेट मैच में ज्यादा रन बनाने पर सचिन ने उन्हें ग्लब्स दिए थे।

अगरकर को अगला सचिन कहते थे
अगरकर ने कहा कि वे बल्लेबाज बनना चाहते थे। स्कूल क्रिकेट में खूब रन बनाते थे। सचिन और उनके कोच रामकांत आचरेकर ही थे। सचिन और प्रवीण आमरे भी प्रैक्टिस करने के लिए आते थे। सचिन बेहतर बल्लेबाजी करते थे। उनको देखकर अगरकर भी उनके जैसा बैटिंग करने की कोशिश करते थे, इसलिए उन्हें मुंबई क्रिकेट में अगला सचिन कहा जाने लगा था।

आज नेशनल टीम में आना आसान
पूर्व ऑलराउंडर ने बताया कि अब 16 साल में आईपीएल खेलकर भी नेशनल टीम में जगह बना सकते हैं। लेकिन उस समय केवल एक ही विकल्प था। आपको जूनियर टूर्नामेंट खेलकर सीनियर टीम में आना होता था, फिर आपको नेशनल टीम में जगह मिलती थी। आप स्टेप बाई स्टेप ही आगे बढ़कर नेशनल टीम में अपना जगह बना सकते थे।

टेस्ट में शतक लगा चुके हैं अगरकर
अगरकर विदेशी धरती पर बेहतर गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने वनडे में सबसे तेज 50 विकेट लिए थे। अगरकर ने 191 वनडे में 1269 रन बनाने के साथ ही 288 विकेट लिए हैं। वहीं 26 टेस्ट में उनके नाम 571 रन और 58 विकेट हैं। वे वनडे में 3 अर्धशतक भी लगा चुके हैं, जबकि टेस्ट में एकमात्र शतक बनाया है। लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ते हुए 109 रन बनाया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser