• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • All Matches Of The Series Will Be Played In Only 2 Cities, The First One day Match Will Be Held On 6 February

वेस्टइंडीज सीरीज का शेड्यूल बदला:सिर्फ 2 शहरों में खेले जाएंगे सीरीज के सभी मुकाबले, 6 फरवरी को होगा पहला वनडे मैच

मुंबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर का असर भारतीय क्रिकेट पर भी देखने को मिल रहा है। अगले महीने फरवरी में वेस्टइंडीज को 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आना है। तय शेड्यूल के मुताबिक, सीरीज के सभी मुकाबले 6 अलग-अलग मैदानों पर खेले जाने वाले थे, जिसमें अब बदलाव कर दिया गया है।

BCCI ने तय किया है कि यह मुकाबले 6 नहीं, बल्कि 2 शहरों में होंगे। बोर्ड ने कहा कि वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले अहमदाबाद और टी-20 सीरीज के 3 मैच कोलकाता में खेले जाएंगे।

तीसरी लहर को लेकर सचेत हुआ बोर्ड
बोर्ड का कहना है कि टीमों, मैच ऑफिशियल्स, ब्रॉडकास्टर्स के ट्रैवल को सीमित रखने के लिए यह फैसला किया गया है ताकि संक्रमण फैलने का खतरा कम रहे। वेस्टइंडीज की टीम 6 फरवरी से 20 फरवरी तक वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी। पहले ये मुकाबले कोलकाता और अहमदाबाद के अलावा 4 अन्य शहरों विशाखापट्टनम, तिरुअनंतपुरम, जयपुर और कटक में भी होने थे।

6 से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे सभी मैच
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 6 फरवरी, दूसरा 9 फरवरी और तीसरा 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 16 फरवरी, दूसरा 18 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को होगा और तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले जाएंगे।

जल्द होगा टीम का ऐलान
फिलहाल टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। अफ्रीका का दौरा 23 जनवरी को समाप्त होगा, जिसके बाद भारतीय टीम वापस अपने देश लौटेंगी। उसके बाद ही वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। फैंस के लिए अच्छी बात ये हैं कि इस सीरीज के लिए लिमिटेड ओवर के कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...