• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Andre Russell Got A Second Chance After Being Bowled Off A No ball From Mohammed Shami In The 17th Over.

IPL में कोलकाता ने पंजाब को हराया, रसेल ने 17 बॉल पर ठोंक दिए 48 रन, जब 3 रन पर थे रसेल तब शमी ने उन्हें कर दिया था बोल्ड

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोलकाता. IPL-12 में बुधवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रन से हराया। मैच में केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 218/4 का स्कोर बनाया था। जवाब में पंजाब की टीम 4 विकेट पर 190 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से डेविड मिलर ने 59* और मयंक अग्रवाल ने 58 रन की इनिंग खेली। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने 17 बॉल पर ताबड़तोड़ 48 रन की इनिंग खेली। मैच में उन्हें तब एक जीवनदान मिला था, जब वे सिर्फ 3 रन पर खेल रहे थे। ये गलती पंजाब की टीम को बेहद भारी पड़ गई। शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया था, लेकिन वो बॉल बाद में नो-बॉल करार दे दी गई। खास बात ये है कि इसमें शमी की कोई गलती नहीं थी।

- इससे पहले, केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 218 रन बनाए। ये केकेआर का IPL में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं ये आईपीएल में ईडन गार्डन का सबसे बड़ा स्कोर भी है। इससे पहले, ईडन का सबसे बड़ा स्कोर मुंबई इंडियंस (210/6) ने पिछले साल बनाया था।
- कोलकाता ने पिछले सीजन में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। तब उसने इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 245/6 का स्कोर बनाया था। केकेआर का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 222/3 है। ये उसने 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ बेंगलुरू में बनाया था।
- केकेआर की ओर से रॉबिन उथप्पा ने 67* रन की इनिंग खेली। ये उनकी 24वीं फिफ्टी रही, जबकि नीतीश राणा ने 63 रन बनाए। उथप्पा और नीतीश ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। नीतीश ने लगातार दूसरे मैच में फिफ्टी जमाई।
- ये 16वां मौका है जब केकेआर ने पंजाब को हराया है। इस जीत के साथ ही कोलकाता की टीम पंजाब को सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीम बन गई है।

आंद्रे रसेल बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

- आंद्रे रसेल ने सिर्फ 17 बॉल पर तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 48 रनों की ताबड़तोड़ इनिंग खेली और बाद में तीन ओवर में 21 रन देकर दो विकेट भी झटके। उन्होंने अपने ही देश के क्रिस गेल के अलावा सरफराज खान को भी पैवेलियन पहुंचाया।

पंजाब को भारी पड़ गया रसेल को जीवनदान देना

- कोलकाता की इनिंग के दौरान पंजाब की ओर से 17वां ओवर शमी ने फेंका। इस ओवर की आखिरी बॉल पर उन्होंने यॉर्कर बॉल से आंद्रे रसेल को बोल्ड कर दिया। रसेल उस वक्त 4 बॉल पर 3 रन बनाकर खेल रहे थे।
- रसेल के आउट होने के बाद सारे प्लेयर्स जश्न मनाकर सेलिब्रेट करने लगे। लेकिन तभी अंपायर ने शमी की बॉल को नो बॉल करार दे दिया। दरअसल सर्कल के अंदर तीन खिलाड़ियों के खड़े होने के कारण अंपायर ने इसे नोबॉल करार दिया।
- नियमों के मुताबिक पावरप्ले में चार प्लेयर्स का सर्किल के अंदर होना जरूरी रहता है। रसेल ने उन्हें मिले इस जीवनदान का जबरदस्त फायदा उठाया और अगली 12 बॉल पर 45 रन ठोंक डाले। जिसके चलते कोलकाता का स्कोर 218 रन तक पहुंच गया।