क्रिकेट / कुंबले ने कहा- धोनी सम्मानजनक विदाई के हकदार, चयनकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए



अनिल कुंबले और महेंद्र सिंह धोनी। अनिल कुंबले और महेंद्र सिंह धोनी।
X
अनिल कुंबले और महेंद्र सिंह धोनी।अनिल कुंबले और महेंद्र सिंह धोनी।

  • अगर धोनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए फिट बैठते हैं, तो उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए: कुंबले
  • धोनी वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे, वे विंडीज दौरे पर नहीं गए थे

Dainik Bhaskar

Sep 08, 2019, 06:23 PM IST

खेल डेस्क. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वे वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए थे। इसके बाद धोनी का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भी नहीं किया गया। माना जा रहा है कि वे जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। धोनी के भविष्य को लेकर पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने कहा है कि इसके लिए चनयकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए। कुंबले ने कहा- धोनी सम्मानजनक विदाई के हकदार हैं।

 

कुंबले ने कहा, ‘धोनी जब भी खेल से अलग होना चाहें, तब उन्हें सम्मानजनक विदाई दी जानी चाहिए। चयनकर्ताओं को अपनी योजनाओं को लेकर चर्चा करनी चाहिए। अगर चयनकर्ताओं का मानना है कि धोनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए फिट बैठते हैं, तो उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए। चयनकर्ताओं को एक फैसला करना होगा, क्योंकि वर्ल्ड कप एक साल ही दूर है।’

 

‘वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन नहीं हो सका’
वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर कुंबले ने कहा, ‘आप चाहते हैं कि एक संतुलित टीम हमेशा बेहतर प्रदर्शन करे। यही वर्ल्ड कप में नहीं हो सका।’ भारतीय टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हारकर बाहर हो गई थी। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया था।

 

‘नंबर-4 का मुद्दा टी-20 में भी समस्या का कारण बनेगा’
टीम में नंबर-4 के बल्लेबाज को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कोच कुंबले ने कहा, ‘इस तरह का मुद्दा टीम के लिए सबसे छोटे प्रारूप में भी समस्या का कारण बनेगा। वर्ल्ड कप के लिए बहुत सारे बदलाव हुए थे। हम अभी भी इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि नंबर-4 कौन होगा? वर्ल्ड कप के दौरान हम चर्चा करते रहे कि नंबर 4 पर किसे बल्लेबाजी करनी चाहिए और यह हम नहीं चाहते।’ भारतीय टीम ने पिछले महीने वेस्टइंडीज को टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया था। टीम इंडिया 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना