आईपीएल / नोर्तजे टूर्नामेंट से बाहर होने वाले कोलकाता के तीसरे तेज गेंदबाज, चेन्नई के एंगिडी भी नहीं खेलेंगे



लुंगी एंगिडी और एनरिच नोर्तजे। लुंगी एंगिडी और एनरिच नोर्तजे।
X
लुंगी एंगिडी और एनरिच नोर्तजे।लुंगी एंगिडी और एनरिच नोर्तजे।

  • नोर्तजे से पहले नागरकोटी और मावी भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए थे
  • आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत शनिवार को होगी, पहला मैच चेन्नई-बेंगलुरु में

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2019, 07:44 AM IST

नई दिल्ली. आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत शनिवार से हो जाएगी। पहला मैच डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा। टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले ही तेज गेंदबाज चोटिल होकर बाहर हो रहे हैं। सबसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के कमलेश नागकोटी और शिवम मावी बाहर हुए थे। अब इस लिस्ट में चेन्नई के लुंगी एंगिडी और कोलकाता नाइटराइडर्स के एनरिच नोर्तजे का नाम भी शामिल हो गया।

एंगिडी ने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए 11 विकेट लिए थे

  1. दक्षिण अफ्रीका के नोर्तजे कंधे की चोट और उनके ही देश के एंगिडी बगल में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर ने बताया कि एंगिडी को यह परेशानी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान हुई थी।

  2. एंगिडी अगर खेलते तो चेन्नई के साथ यह उनका दूसरा सीजन होता। टीम ने उन्हें 2018 सत्र से पहले 50 लाख रुपये में खरीदा गया था। उन्होंने 6 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए थे। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चेन्नई ने अभी तक किसी भी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है।

  3. दूसरी ओर, नोर्तजे के जाने से कोलकाता का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हुआ है। उसके दो तेज गेंदबाज नागरकोटी और मावी पहले ही बाहर हो चुके हैं। नागरकोटी और मावी की जगह तेज गेंदबाज संदीप वारियर और स्पिनर केसी करियप्पा को टीम शामिल किया गया।

  4. 25 साल के नोर्तजे को पहली बार आईपीएल में उतरना था। उन्हें कोलकाता ने 20 लाख रुपए में खरीदा था। 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले नोर्तजे कोलकाता के कोच जैक कालिस की पसंद थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना