एशेज / फैंस ने खड़े होकर स्मिथ का अभिवादन किया, इंग्लैंड के पत्रकार ने कहा- बैट सैंडपेपर से बड़ा होता है



ओवल में आउट होने के बाद पवेलियन लौटते स्मिथ। ओवल में आउट होने के बाद पवेलियन लौटते स्मिथ।
X
ओवल में आउट होने के बाद पवेलियन लौटते स्मिथ।ओवल में आउट होने के बाद पवेलियन लौटते स्मिथ।

  • बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण इंग्लैंड के फैंस ने वर्ल्ड कप से एशेज सीरीज तक स्मिथ की हूटिंग की
  • स्मिथ ने सीरीज की 7 पारियों में 110.57 की औसत से 774 रन बनाए, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 12:17 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए। लगातार 10 पारियों में उनके 50+ रन का क्रम टूट गया। स्मिथ जब पवेलियन लौट रहे थे तो इंग्लैंड के प्रशंसकों ने आश्चर्यजनक रूप से खड़े होकर उनका अभिवादन किया। इस पर इंग्लैंड के मशहूर खेल पत्रकार पियर्स मॉर्गन ने कहा कि बैट सैंडपेपर से बड़ा होता है। इससे पहले इंग्लिश फैंस ने हर पारी में स्मिथ की हूटिंग की थी। सिर्फ एशेज ही नहीं वर्ल्ड कप के दौरान भी उन्हें फैंस पीले रंग का सैंडपेपर दिखाते थे।

 

दरअसल, पिछले साल स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बॉल टैम्परिंग विवाद में फंसे थे। कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने सैंडपेपर से बॉल को खराब करने का प्रयास किया था। इसके बाद स्मिथ, बेनक्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। तीनों ने इसी एशेज सीरीज से टेस्ट में वापसी की।

 

पियर्स मॉर्गन ने लिखा- स्मिथ घातक हैं
स्मिथ ने सीरीज की 7 पारियों में 110.57 की औसत से 774 रन बनाए। इस दौरान तीन शतक और तीन अर्धशतक लगाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। पियर्स मॉर्गन ने लिखा- स्टीव स्मिथ घातक हैं। वे जब इस साल गर्मियों में इंग्लैंड आए तो बेरहमी से उनकी हूटिंग हुई। अब वे दर्शकों द्वारा खड़े होकर सराहे गए।

 

 

एशेज सीरीज 2-2 से बराबर
इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 135 रन से हराया। इसके साथ सीरीज 2-2 से बराबर हो गई। 47 साल बाद सीरीज बराबर हुई। अंतिम बार 1972 में सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। पिछली सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने जीती थी। इस कारण सीरीज बराबर होने पर ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब 27 अक्टूबर से घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ 3 टी-20 की सीरीज खेलेगी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना