• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ashes 2019; Jofra Archer, Ben Stokes In England Test Squad; England squad for Australian tour, England (ENG) Vs Australi

एशेज / इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए टीम घोषित की; स्टोक्स उपकप्तान, आर्चर पहली बार टीम में



बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर (नीचे)। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर (नीचे)।
X
बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर (नीचे)।बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर (नीचे)।

  • ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 1 अगस्त से होगा
  • आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में बाहर रहे जेम्स एंडरसन की वापसी
  • आयरलैंड के खिलाफ 92 रन बनाने वाले जैक लीच को नहीं दी गई जगह
     

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2019, 10:34 AM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने शनिवार को 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। बर्मिंघम में होने वाले इस मैच के लिए बेन स्टोक्स को उपकप्तान बनाया गया है, वहीं जोफ्रा आर्चर को पहली बार टीम में जगह दी गई है। ये उनकी डेब्यू सीरीज होगी। आयरलैंड के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बेन स्टोक्स और जोस बटलर को आराम दिया गया था। हालांकि अब दोनों की ही टीम में वापसी हो गई। हैरानी की बात ये है कि आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में बतौर नाइटवॉचमैच बैटिंग करते हुए 92 रन बनाने वाले जैक लीच को स्क्वॉड में जगह नहीं दी गई। जेम्स एंडरसन अब भी चोट से नहीं उबर सके हैं, हालांकि फिर भी उन्हें टीम में शामिल किया गया है। 

 

 

  • जोफ्रा आर्चर को विश्व कप 2019 में उनके शानदार प्रदर्शन का तोहफा देते हुए टेस्ट स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया। आर्चर ने विश्व कप में 20 विकेट लिए थे और वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लिश बॉलर साबित हुए थे। फाइनल मैच में सुपरओवर भी उन्होंने ही डाला था।
  • टेस्ट टीम में जगह मिलने के बाद बेहद खुश नजर आ रहे आर्चर अपने प्रदर्शन को लेकर निश्चिंत हैं। इस बारे में उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सफेद गेंद (लिमिटेड ओवर मैच) के मुकाबले लाल गेंद (फर्स्ट क्लास मैच) में मेरा रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा है। इसलिए मैं इस मौके का ज्यादा इंतजार नहीं कर पा रहा हूं।' बता दें कि आर्चर ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 28 मैचों में 131 विकेट लिए हैं।
  • आर्चर ने हाल ही में खुलासा करते हुए बताया था कि वर्ल्ड कप के दौरान चोट ने उन्हें काफी ज्यादा परेशान किया था। इस दौरान उन्हें भयंकर दर्द होता था और दर्दनिवारक गोलियां खाए बिना वे खेल नहीं पा रहे थे। हालांकि 26 जुलाई को हुए एक टी20 मैच खेलने के दौरान उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई।
  • आर्चर के अलावा 5 अन्य गेंदबाजों को भी टीम में जगह दी गई है। पिंडली में चोट की वजह से आयरलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेल पाने वाले एंडरसन के सीरीज के पहले टेस्ट तक फिट हो जाने की उम्मीद है। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन और सैम करेन जैसे गेंदबाज भी टीम में हैं।
  • बेन स्टोक्स एकबार फिर टीम के उपकप्तान बन गए हैं। सितंबर 2017 में ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब में हुई मारपीट की घटना के बाद उनसे ये जिम्मेदारी छीन ली गई थी। लेकिन विश्व कप के फाइनल में उनके प्रदर्शन से खुश इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन कोलिन ग्रेव्स ने उन्हें दोबारा उपकप्तान बनाने पर सहमति दे दी। 

 

पहले एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम : जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडसरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करन, जो डेनली, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और ओली स्टोन।

 


DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना