ऑस्ट्रेलिया / 12 साल के बच्चे ने इंग्लैंड जाकर एशेज देखने के लिए 4 साल तक कचरा उठाया

मैक्स वेट। मैक्स वेट।
X
मैक्स वेट।मैक्स वेट।

  • मैक्स वेट ने 1500 ऑस्ट्रेलियन डॉलर कमाने के लिए पड़ोसियों के यहां कचरा उठाया
  • वह इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलियाई टीम बस से मैनचेस्टर पहुंचा, क्रिकेटर्स की साइन की टीम जर्सी गिफ्ट में मिली

दैनिक भास्कर

Sep 06, 2019, 04:07 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले एशेज सीरीज को क्रिकेट की सबसे बड़ी राइवलरी कही जाती है। मैच के दौरान स्टेडियम लगभग हाउसफुल होता है। सीरीज को देखने के लिए फैंस हजारों किलोमीटर दूर से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया में एक 12 साल के बच्चे मैक्स वाइट ने 4 साल तक कचरा उठाया। वह इस दौरान इंग्लैंड जाकर एशेज 2019 को देखना चाहता था। अब वह ऑस्ट्रेलिया का सबसे पॉपुलर फैन बन गया। इंग्लैंड में टीम के लिए चियर कर रहा है।

 

मैक्स 2015 में होमग्राउंड पर अपनी टीम को वर्ल्ड कप जीतते देखा था। इसके बाद उसने अपनी मां के साथ 2019 एशेज इंग्लैंड में जाकर देखने का प्लान बनाया। मैक्स के पिता डैमियन वेट ने उससे कहा कि अगर तुम 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर कमा लिए, तो इंग्लैंड लेकर चलूंगा। इसके बाद मैक्स और उसकी मां ने हर वीकेंड पड़ोसियों के घर के सामने से कचरे का डब्बा हटाना शुरू किया। इसके लिए लोग दोनों को 1 ऑस्ट्रेलियन डॉलर देते थे।

 

मैक्स

 

मैक्स के बीमार होने पर उसका छोटा भाई कचरा उठाता था
मैक्स ने इसके बाद अपने सभी पड़ोसियों के चिठ्ठी लिखकर अपने कचरा प्रबंधन के बारे में विस्तार से बताया। इसके बाद सभी उसे ज्यादा पैसे देने लगे। वह लगातार चार साल ऐसा करता रहा। इस दौरान जब बीमार होता था तो ब्रेक भी लेता था। मैक्स की जगह उसका छोटा भाई यह काम करता था। पैसे जमा हो जाने के बाद उसके पापा ने इंग्लैंड का टिकट बुक कराया। डैमियन वेट ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘अगर मैंने उससे वादा किया था तो उसे मुझे पूरा करना ही थे। उसने पैसे जोड़ लिए थे तो मैं उसे निराश नहीं कर सकता था।’

 

मैक्स

 

मैक्स अपने पसंदीदा क्रिकेटर स्मिथ और कमिंस से मिला
मैक्स एशेज देखने के लिए इंग्लैंड पहुंचा। यहां उसने अपने दो पसंदीदा क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस से भी मुलाकात की। मैक्स ने कहा, 'स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं। मैंने उनसे बात की कि कैसे वे मैच के लिए खुद को तैयार करते हैं। यह काफी मजेदार रहा।' मैनचेस्टर जाने के दौरान वह टीम बस में मुख्य कोच जस्टिन लेंगर के साथ बैठा था। लंच ब्रेक के समय तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने उसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की साइन की हुई टीम जर्सी गिफ्ट की।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना