एशेज से पहले इंग्लैंड को झटका:उंगली की सजरी के कारण एशेज से बाहर हुए बेन स्टोक्स, क्रिकेट से ब्रेक जारी रहेगा

लंदन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड की टीम को एशेज सीरीज से पहले गहरा झटका लगा है। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुके ऑलराउंडर बेन स्टोक्स उंगली की चोट के कारण एशेज टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। अप्रैल में IPL के समय स्टोक्स की उंगली में चोट लग गई थी और फिर उनका पहला ऑपरेशन हुआ था। डॉक्टर डग कैंपबेल ने अब उनका दूसरा ऑपरेशन भी कर दिया है। स्टोक्स को दो स्क्रू लगाए गए हैं और उनके लेफ्ट हैंड की उंगली के टिशू को भी निकाल दिया गया है। ECB ने बताया कि स्टोक्स चार सप्ताह के लिए रीहैबिलिटेशन में रहेंगे।

ECB ने कहा- स्टोक्स लेंगे कुछ दिन का ब्रेक

स्टोक्स आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड में हुई लिमिटेड ओवर की सीरीज में खेले थे। तब इंग्लैंड की मुख्य टीम के कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण स्टोक्स को कप्तानी दी गई थी। इस सीरीज के बाद स्टोक्स ने मानसिक कारणों का हवाला देते हुए भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया था। फिर उन्होंने IPL फेज-2 और टी-20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा न लेने का फैसला किया था। ECB ने कहा कि स्टोक्स की मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया कि उनकी उंगली अब तेजी से ठीक हो रही और उन्हें जल्द ही दर्द से भी राहत मिल जाएगी। लेकिन, एशेज में उनके खेलने की उम्मीद काफी कम है।

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए बेन स्टोक्स
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जइल्स ने कहा कि हमारा फोकस हमारे खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ है। हम स्टोक्स को क्रिकेट खेलने के लिए फोर्स नहीं करेंगे। उम्मीद है कि वे जल्द ही पूरी तरह मानसिक और शारीरिक रूप से फिट होकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे।

खबरें और भी हैं...