एशेज / हार के करीब पहुंचकर ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट ड्रॉ कराने में कामयाब, इंग्लैंड सीरीज में 0-1 से पीछे



Ashes series updates, england vs australia test match draw
X
Ashes series updates, england vs australia test match draw

  • इंग्लैंड ने 258 रन पर पारी घोषित कर ऑस्ट्रेलिया को 267 रन का लक्ष्य दिया था
  • आर्चर की 149 की रफ्तार से ओवर फेंका, 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 10:32 AM IST

खेल डेस्क. दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया हार के करीब पहुंच मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रहा। चौथी पारी में उसे जीत के लिए 267 रन का लक्ष्य मिला था। 47.3 ओवर की बल्लेबाजी में टीम ने छह विकेट खो दिए। ट्रेविस हेड ने एक छोर संभालते हुए 90 गेंद पर नाबाद 42 रन बनाए। स्टीव स्मिथ के कन्कशन रिप्लेसमेंट के तौर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्नस लबुचाने ने 59 रन बनाए। जोफ्रा आर्चर और जैक लीच ने 3-3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में 1-0 की लीड कायम है। अगला टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा।

 

इससे पहले चौथे दिन के स्कोर 96/4 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने पांचवें दिन 258 रन पर पारी घोषित की। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 165 गेंद पर नाबाद 115 रन की पारी खेलते हुए टेस्ट करिअर का सातवां शतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन विकेट लिए।

 

आर्चर ने तोड़ा रिकॉर्ड
मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी के 73वें ओवर में जोफ्रा आर्चर की औसत रफ्तार 149 किमी रही। ये इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज का टेस्ट में सबसे तेज ओवर रहा। उन्होंने एंड्रयू फ्लिंटाफ को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 2009 में टेस्ट में 148 की औसत रफ्तार से ओवर फेंका था।

 

स्मिथ कन्कशन से रिप्लेस होने वाले पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर
ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को कन्कशन पॉलिसी से रिप्लेस किया गया। उनकी जगह बल्लेबाज मार्नस लबुचाने को टीम में शामिल किया गया। हालांकि लबुचाने को भी बल्लेबाजी के दौरान आर्चर की गेंद सिर पर लगी। कन्कशन का मतलब होता है- सिर या दिमाग पर लगने वाली चोट। कन्कशन पॉलिसी के तहत- अगर टेस्ट मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के सिर पर गेंद लगने से चोट लगती है और वह मैच में दोबारा उतरने की स्थिति में नहीं होता है, तो टीम उसकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल कर सकती है। स्मिथ को मैच के चौथे दिन जोफ्रा आर्चर की गेंद सिर पर लगी थी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना