पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ravichandran Ashwin Update | Ravichandran Ashwin Nominated ICC Player Of The Month, List Released

अश्विन बन सकते हैं ICC प्लेयर ऑफ द मंथ:लगातार दूसरे महीने भारतीय को मिल सकता है खिताब, अश्विन का मुकाबला इंग्लैंड के जो रूट और वेस्टइंडीज के मायर्स से

दुबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लगातार दूसरे महीने कोई भारतीय क्रिकेटर ICC प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जा सकता है। ICC ने मंगलवार को फरवरी के दावेदारों की लिस्ट जारी की। मेल कैटेगरी में भारत के रविचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के जो रूट और वेस्टइंडीज के काइल मायर्स लिस्ट में शामिल हैं। फीमेल कैटेगरी में इंग्लैंड की टैमी ब्यूमाउंट और नैट स्कीवर को न्यूजीलैंड की ब्रूक हैलीडे के साथ शॉर्टलिस्ट किया गया है।

इससे पहले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जनवरी में मेल कैटेगरी में प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए थे।

फरवरी में अश्विन के 176 रन और 24 विकेट

ICC ने दावेदारों की लिस्ट जारी करते हुए लिखा है कि भारतीय क्रिकेटर अश्विन ने फरवरी में टेस्ट क्रिकेट में 176 रन बनाए और 24 विकेट लिए। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने शानदार शतक जमाया था। अहमदाबाद में उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 400 विकेट का माइल स्टोन भी पार किया।

रूट ने 333 रन बनाए और 6 विकेट लिए

जो रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जमाया था।
जो रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जमाया था।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट लगातार दूसरे महीने दावेदार बने हैं। उन्होंने फरवरी में 333 रन बनाए और 6 विकेट लिए। रूट ने सीरीज के पहले टेस्ट में 218 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। वहीं, अहमदाबाद टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में उन्होंने 8 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

पंत ने रूट और स्टर्लिंग को पीछे छोड़ा था
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के ऋषभ पंत ने जनवरी में प्लेयर ऑफ द मंथ का अ‌वॉर्ड जीता था। उन्होंने इंग्लैंड के जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़ा था। तब रूट को श्रीलंका दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया था, लेकिन सिडनी और ब्रिस्बेन में मुश्किल परिस्थितियों में खेली गई पारियों के दम पर पंत ने बाजी मारी थी।

मायर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी ऐतिहासिक पारी
इस लिस्ट में शामिल तीसरे क्रिकेट वेस्टइंडीज के काइल मायर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन पारी खेली थी। उन्होंने मैच की चौथी पारी में 210 रन बनाए। इसकी बदौलत वेस्टइंडीज ने 395 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी।

खबरें और भी हैं...