--Advertisement--

एशिया कप / कलाई टूटने के बाद तमीम ने एक हाथ से की बल्लेबाजी, 32 रन की साझेदारी की



  • पारी के दूसरे ओवर में लकमल की गेंद पर तमीम को लगी चोट
  • 9 विकेट गिरने के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने उतरे तमीम
Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 09:01 AM IST

दुबई.  एशिया कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में कलाई में फ्रैक्चर होने के बाद भी तमीम इकबाल बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने मुशफिकुर रहीम के साथ आखिरी विकेट के लिए 16 गेंद पर 32 रन की साझेदारी की। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में हाथ के फ्रैक्चर के बावजूद द.अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ बल्लेबाज करने उतरे थे। बांग्लादेश ने इस मैच में श्रीलंका को 137 रन से हराया।

 

तमीम लिटन दास के साथ ओपनिंग करने उतरे थे। दूसरे ओवर में श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद उनकी कलाई में लगी। फ्रैक्चर होने की वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। टीम के 9 विकेट 229 रन पर गिर गए। ऐसे में उन्होंने एक हाथ से बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

 

261 के स्कोर पर पहुंची बांग्लादेश

मुशफिकुर एक छोर पर 112 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। बांग्लादेश की पारी खत्म होने में 19 गेंद बाकी थी। तमीम प्लास्टर बांध कर बल्लेबाजी करने उतरे। मुशफिकुर और तमीम के बीच हुई इस साझेदारी की मदद से बांग्लादेश 261 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रहा। हालांकि, इसमें सभी रन मुशफिकुर ने ही बनाए।

 

टीम की हार नहीं टाल पाए थे स्मिथ
2009 में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए मैच के दौरान स्मिथ के हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने  376 रन का लक्ष्य रखा था। द. अफ्रीका की टीम ने  257 रन पर ही अपने 9 विकेट गंवा दिए थे। आखिरी विकेट के तौर पर उतरे स्मिथ ने एक हाथ से बल्लेबाजी की। मैच में 8.2 ओवर बाकी थे, लेकिन वे मैच खत्म होने के 10 गेंद पहले मिशेल जॉनसन की गेंद पर आउट हो गए। 

 

smith

 

--Advertisement--