• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Asia Cup Under 19 Update: India easy win over Kuwait, Afghanistan beat Pakistan, India easy win over Kuwait

एशिया कप अंडर 19 / पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने करारी शिकस्त दी; भारत की कुवैत पर आसान जीत



टॉस के दौरान इंडिया अंडर 19 के कप्तान ध्रुव जुरेल और कुवैत के कप्तान अब्दुल सादिक। टॉस के दौरान इंडिया अंडर 19 के कप्तान ध्रुव जुरेल और कुवैत के कप्तान अब्दुल सादिक।
X
टॉस के दौरान इंडिया अंडर 19 के कप्तान ध्रुव जुरेल और कुवैत के कप्तान अब्दुल सादिक।टॉस के दौरान इंडिया अंडर 19 के कप्तान ध्रुव जुरेल और कुवैत के कप्तान अब्दुल सादिक।

  • अंडर 19 एशिया कप बुधवार से श्रीलंका में शुरू हुआ, पहले दिन दो मैच हुए
  • अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 85 रन से हरा दिया, पाक टीम 100 रन भी नहीं बना सकी
  • भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से शनिवार 7 अगस्त को होगा। 

Dainik Bhaskar

Sep 05, 2019, 07:35 PM IST

खेल डेस्क. एशिया कप अंडर 19 बुधवार से श्रीलंका में शुरू हुआ। इसका फाइनल 14 सितंबर को खेला जाएगा। पहले दिन दो मैच खेले गए। एक मुकाबला पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान था। इसमें अफगानिस्तान ने चौंकाते हुए पाकिस्तान पर बेहद आसान जीत दर्ज की। दूसरा मुकाबला भारत और कुवैत के बीच था। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में विपक्षी टीम को करारी शिकस्त दी। एशिया कप अंडर 10 में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और कुवैत हैं। ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और यूएई हैं। 

 

पाकिस्तान की करारी हार
बारिश की वजह से मैच 46-46 ओवर का किया गया। पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गेंदबाजों को विकेट से मदद मिल रही थी। अफगानिस्तान ने निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 162 रन बनाए। सादिकउल्लाह अटल ने 29 और रहमतउल्लाह ने 27 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। पाकिस्तान की तरफ से आमिर अली और फहाद मुनीर ने 3-3 विकेट लिए। 163 के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम अफगान गेंदबाजों का मुकाबला नहीं कर सकी। पाकिस्तान की टीम सिर्फ 19.4 ओवर में 78 रन पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान ने ये मैच 85 रन से जीता। शफीकउल्लाह गफारी मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने 13 रन बनाए और 3 विकेट लिए। 

 

भारत ने कुवैत को हराया
भारत ने टॉस जीता और कुवैत को पहले बैटिंग का न्योता दिया। यह मैच 23-23 ओवर का था। कुवैत ने 7 विकेट पर 123 रन बनाए। मीत भावसार ने सबसे ज्यादा 28 और गोकुल कुमार ने 23 रन का योगदान दिया। भारतीय टीम की तरफ से आकाश सिंह और पूर्णांक त्यागी ने 3-3 विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम ने 29 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर विजयी लक्ष्य प्राप्त कर लिया। भारत की तरफ से अर्जुन आजाद ने 60 रन बनाए। वो ही मैन ऑफ द मैच रहे। भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से शनिवार 7 अगस्त को होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना