पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Asif Ali And Khushdil Shah Return To The Team, Shoaib Malik And Sarfaraz Ahmed Did Not Get A Place In The Team

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम घोषित:आसिफ अली और खुशदिल शाह की टीम में वापसी, शोएब मलिक-सरफराज अहमद को नहीं मिली टीम में जगह

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप और उससे पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ होने वाली टी-20 घरेलू सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है। घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले आसिफ अली और खुशदिल शाह को टीम में जगह दी गई है। वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल 19 सदस्यों में से 5 सदस्यों को टीम में जगह नहीं दी गई है।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेलनी है टी-20 सीरीज
टी-20 वर्ल्डकप अक्टूबर में ओमान और यूएई में खेला जाना है। पहला मैच 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। उससे पहले पाकिस्तान टीम को लाहौर और रावलपिंडी में 17 सिंतबर से 14 अक्टूबर के बीच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ घरेलू सीरीज भी खेलनी है। न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा 17 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच रहेगा। इसके बाद 13 और 14 अक्टूबर के बीच इंग्लैंड पाकिस्तान के दौरे पर दो टी-20 मैच खेलेगा।

आसिफ अली और खुशदिल शाह को टीम में जगह
पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्डकप ओर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए आसिफ अली और खुशदिल शाह को टीम में मिडिल ऑर्डर पर जगह दी गई है। आसिफ ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अप्रैल में अपना आखिरी टी-20 मैच खेला था। अभी तक 29 मैचों में आसिफ ने 123.74 के स्ट्राइक रेट के साथ 344 रन बनाए हैं।

वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज खुशदील शाह ने इस साल के शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज पर अपना आखिरी टी-20 मैच खेला था। अभी तक खेले 9 टी-20 मैचों में उन्होंने 109.24 के स्ट्राइक रेट के साथ 130 रन बनाए हैं।

पांच खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल 19 खिलाड़ियों में से पांच खिलाड़ियों राशिद इकबाल, फहीम अशरफ, फखर जमान, सरफराज अहमद, शारजील खान और उस्मान कादिर को टीम में जगह नहीं दी गई है, हालांकि फखर और उस्मान के साथ शाहनवाज दहानी को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

साथ ही पूर्व कप्तान शोएब मलिक को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। ये पहला मौका है जब शोएब मलिक के बिना पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेलती हुई नजर आएगी।

घरेलू सीरीज और टी-20 वर्ल्ड कप की टीम
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अलील, आजम खान, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, शोएब मकसूद।

रिजर्व खिलाड़ी: उस्मान कादिर, फखर जमान, शाहनवाज दहानी।

खबरें और भी हैं...