• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • AUS Vs ENG, Ashes 1st Test :Rory Burns Bowled On The Very First Ball; This Feat Happened For The Fourth Time In The 139 year History Of The Ashes Series

एशेज का जोरदार आगाज:इस सीरीज में 85 साल बाद मैच की पहली बॉल पर गिरा विकेट, एशेज के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ

2 महीने पहले

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे पुरानी मानी जाने वाली क्रिकेट की जंग एशेज सीरीज शुरू हो चुकी है। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क ने ओपनर रॉरी बर्न्स को बोल्ड करके मुकाबले को रोमांच से भर दिया। एशेज में 1936, यानी 85 साल बाद मैच की पहली गेंद पर विकेट गिरा। एशेज के 139 साल के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ है। पहली बार यह सीरीज 1882 में खेली गई थी।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रूट का यह फैसला ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने गलत साबित हो गया। पहली ही गेंद पर स्टार्क ने रॉरी बर्न्स के स्टंप बिखेर दिए। बर्न्स इस सीजन में छठी बार बिना रन बनाए आउट हुए। 6 ओवर तक 11 रन पर इंग्लैंड का तीन विकेट गिर चुके थे।

एक घंटे के अंदर ही इंग्लैंड के 2 खिलाड़ी बर्न्स और कप्तान जो रूट जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं, डेविड मलान 9 गेंदों का सामना कर 6 रन बनाकर आउट हो गए।

बर्न्स इस सीजन में छठी बार 0 पर आउट हुए हैं।
बर्न्स इस सीजन में छठी बार 0 पर आउट हुए हैं।

स्टोक्स भी 5 रन पर आउट
टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों के जाने के बाद बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन वे भी जल्द आउट हो गए। उन्होंने 29 के स्कोर पर पवेलियन की राह पकड़ी। स्टोक्स ने 21 गेंदों का सामना कर 5 रन बनाए।

रूट इस सीजन में पहली बार शून्य पर आउट
जो रूट ने इस पारी से पहले 2021 में 6 शतक और एक अर्धशतक के सहारे 1455 रन बनाए हैं। उन्होंने 228 रन की बड़ी पारी खेली, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाकाम रहे। रूट इस साल पहली बार शून्य पर आउट हुए हैं।

इस सीजन में इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज 29 बार शून्य पर आउट
इस साल इंग्लैंड के टॉप-7 बल्लेबाज 29 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले 1988 में भी इंग्लैंड के ही बल्लेबाज सबसे अधिक 27 बार जीरो पर आउट हुए थे। यानी टीम ने 23 साल बार फिर खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

खबरें और भी हैं...