एशेज में स्पिनर के खतरनाक बाउंसर का VIDEO:जो रूट की गेंद पर चारों खाने चित हुए उस्मान ख्वाजा, विकेटकीपर भी रह गया दंग

सिडनी5 महीने पहले

आपने किसी स्पिन गेंदबाज को बांउसर गेंद फेंकते शायद ही कभी देखा होगा, लेकिन एशेज के चौथे टेस्ट में ऐसा देखने को मिला है। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने न केवल खतरनाक बाउंसर का इस्तेमाल किया, बल्कि उस्मान ख्वाजा जैसे बल्लेबाज को चारों खाने चित भी कर दिया।

गेंद ख्वाजा के सिर के बेहद करीब से निकली और जैसे-तैसे उन्होंने खुद को बचाया। जोस बटलर की जगह विकेटकीपींग कर रहे ओली पोप भी ये गेंद देख हैरान रह गए। ये ऑस्ट्रेलियाई पारी के 48वें ओवर की आखिरी बॉल थी। इसके बाद टी ब्रेक हो गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।

रसेल के साथ भी हुई थी ऐसी घटना
UAE में 2019 में खेली गई टी10 लीग में बांग्ला टाइगर्स और नॉर्दन वॉरियर्स के बीच मुकाबले में ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। अफगानी स्पिनर कैस अहमद ने आंद्रे रसेल को एक खतरनाक बाउंसर डाली थी। गेंद इतनी खतरनाक थी कि रसेल जमीन पर गिर पड़े थे। उन्होंने हेलमेट भी नहीं लगाया था। इसके बाद वो हेलमेट लेकर आए थे। इस घटना का भी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

ख्वाजा ने दोनो पारियों में जड़ा शतक
सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा 101 रन बनाकर नाबाद रहे। ख्वाजा ने 206 मिनट क्रीज पर रहे और इस दौरान उन्होंने 138 गेंदों का सामना किया। उनकी पारी में 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। ये इस सीरीज में उनके बल्ले से निकला बैक टु बैक दूसरा शतक है। ख्वाजा के टेस्ट करियर का ये 9वां शतक है।

करीब ढाई साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने वाले ख्वाजा ने इससे पहले सिडनी टेस्ट की पहली इनिंग में 260 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों के साथ 137 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 265 रनों पर घोषित कर दी है। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 388 रन बनाने हैं।