• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australia 2nd Test Squad; Injured Josh Hazlewood Ruled Out, David Warner, Jhye Richardson Likely To Play

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को झटका:चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए जोश हेजलवुड, वॉर्नर के खेलेने पर भी संदेह

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दूसरे एशेज टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। दूसरा मैच एडिलेड में खेला जाना है। ये मैच डे नाइट होगा। हेजलवुड की जगह झाय रिचर्डसन को मौका मिल सकता है।

गाबा टेस्ट के चौथे दिन हेजलवुड को यह खिंचाव महसूस हुआ था। स्कैन में पता चला था कि यह एक मामूली खिंचाव है, लेकिन लंबी एशेज सीरीज को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है।

वॉर्नर के खेलने पर भी संदेह
दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के खेलने पर भी संदेह बना हुआ है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को उम्मीद है कि वॉर्नर मुकाबले के लिए फिट हो जाएंगे। कमिंस ने पहला टेस्ट खत्म होने के बाद कहा था, 'डेवी बल्लेबाजी के लिए उपलब्ध थे। हमने उन्हें जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया। जब हमें जीतने के लिए 20 रन बनाने थे, तो हमें उनकी जरूरत नहीं पड़ी। हमने मुझे लगता है कि वह एडिलेड टेस्ट के लिए ठीक हो जाएंगे।'

1-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया
एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी। मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 147 रन ही बना सकी थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 297 रन पर आउट हो गई थी।

ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए दूसरी पारी में 20 रन की जरूरत थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट रहते हासिल कर लिया। एशेज में ऑस्ट्रेलिया 5 मैचों की सीरीज में अब 1-0 से आगे हो गया है। दूसरा मैच 16 दिसंबर से खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...