पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australia Coach Justin Langer On IPL Schedule And Indian Cricketers Injuries In Australia Tour

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंडियन प्लेयर्स की चोट का कारण IPL?:ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा- बड़ी सीरीज से पहले IPL ठीक नहीं रहा, खराब नतीजे दिख रहे

ब्रिस्बेन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान 9 भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। सिडनी में खेल गए तीसरे टेस्ट के दौरान ऑलराउंडर हनुमा विहारी भी चोटिल हो गए। उन्हें हैमस्ट्रिंग की शिकायत हुई।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान 9 भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। इनमें से मोहम्मद शमी और लोकेश राहुल समेत 6 खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गए। ऐसे में भारतीय टीम काफी मुश्किलों का सामना कर रही है। लगातार चोटिल होते खिलाड़ियों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पूरा दोष इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर ही लगाया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे, टी-20 और टेस्ट की सीरीज खेलना था। ऐसे में सीरीज से ठीक पहले IPL कराने का फैसला बिल्कुल गलत रहा, जबकि भारतीय टीम करीब 6 महीने लॉकडाउन में आराम करती रही हो।

सितंबर में हुआ था IPL
दरअसल, मार्च 2020 में IPL होना था, जो कोरोना के कारण 19 सितंबर से 10 नवंबर तक UAE में कराया गया। लीग करीब 53 दिन चली थी। इसके बाद भारतीय टीम सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आ गई थी। यहां टीम ने 3-3 वनडे और टी-20 की सीरीज खेली। फिलहाल, दोनों टीमें 4 टेस्ट की सीरीज खेल रही हैं, जो अभी 1-1 की बराबरी पर है। आखिरी टेस्ट 15 जनवरी को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

2020 IPL के लिए ठीक नहीं था
लैंगर ने एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह काफी दिलचस्प है कि हम इस सीजन में कई खिलाड़ियों को चोटिल होते देख रहे हैं। मैं कोई मदद भी नहीं कर सकता। मेरा मानना है कि इस साल (2020) IPL कराने का किसी के लिए भी सही समय नहीं था। खासकर तब जब टीम को ठीक अगले महीने एक बड़ी सीरीज खेलना हो।’

IPL युवाओं के लिए ठीक, लेकिन 13वां सीजन गलत समय पर हुआ
लैंगर ने कहा, ‘मैं IPL को काफी पसंद करता हूं। IPL एक काउंटी क्रिकेट की तरह है, जहां युवा खिलाड़ी जाते हैं और उन्हें अपनी प्रतिभा निखारने और दिखाने में काफी मदद मिलती है। सीमित ओवरों के मैच के लिए यह लीग काफी अच्छी है, लेकिन इसको (13वां सीजन) कराने का समय गलत रहा। क्योंकि कोरोना के कारण दुनियाभर में क्या हो रहा है। यह सभी देख रहे हैं। इसी का नतीजा है कि दोनों टीम के खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं। मुझे लगता है कि इस पर रिव्यू होना चाहिए।’

आखिरी टेस्ट से पहले टीम इंडिया में प्लेइंग-11 की मुश्किल
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया को 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में चौथा और आखिरी टेस्ट खेलना है। इसके पहले प्लेइंग-11 को लेकर ही मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। ऑस्ट्रेलिया टूर पर अब तक 9 खिलाड़ी इंजर्ड हो चुके हैं। इनमें मोहम्मद शमी, उमेश यादव, लोकेश राहुल, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मयंक अग्रवाल शामिल हैं। इनमें से हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

IPL के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर भी चोटिल हो गए थे। हालांकि वे ठीक होकर वापसी कर चुके हैं और उन्हें सीरीज के आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल भी कर लिया गया। वॉर्नर वनडे और टी-20 सीरीज के अलावा शुरुआती दो टेस्ट भी नहीं खेल सके थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser