बोल्ड होकर भी स्टोक्स नॉट आउट:एशेज के दौरान इंग्लिश बल्लेबाज के साथ घटी ऐसी घटना, हर कोई रह गया हैरान; देखें VIDEO

सिडनी18 दिन पहले

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट मैच के दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला। मैच के तीसरे दिन 31वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कैमरून ग्रीन बॉलिंग कर रहे थे और स्ट्राइक पर थे इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स। ग्रीन ने ओवर की पहली गेंद डाली, जिस पर इंग्लिश बल्लेबाज चूक गए। ऐसा लगा कि गेंद उनके पैड पर लगकर गई है। ग्रीन की अपील पर अंपायर पॉल राइफल ने स्टोक्स को LBW आउट करार दिया, लेकिन स्टोक्स ने इस पर रिव्यू लिया। इसके बाद रिप्ले में जो कुछ दिखा उसे देखकर स्टोक्स समेत दोनों टीम के खिलाड़ी हैरान रह गए।

स्टंप पर गेंद लगने के बाद भी बेल्स नहीं गिरीं
दरअसल, गेंद पैड पर नहीं लगकर सीधी विकेट पर लगी थी। स्टोक्स को भी भरोसा था कि गेंद उनके पैड पर नहीं लगी है। जब रिप्ले देखा गया, तो पता चाल कि गेंद पैड से बहुत दूर थी और ऑफ स्टंप पर जाकर लगी थी। बॉल स्टंप्स पर लगी जरूर, लेकिन बेल्स नहीं गिरीं। इसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और स्टोक्स नॉट आउट रहे। रिप्ले देखकर ग्रीन समेत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपना सिर पकड़ लिया। वहीं, स्टोक्स भी इसे देखकर खूब हंसे।

सचिन और वॉर्न ने भी किए ट्वीट
सचिन तेंदुलकर ने लिखा- क्या गेंद के विकेट पर लगने और बेल्स नहीं गिरने के बाद एक नया नियम लाना चाहिए 'हिटिंग द स्टंप? आप क्या सोचते हैं दोस्तों?'' सचिन ने इस पोस्ट में शेन वॉर्न को टैग भी किया।

वॉर्न ने सचिन के ट्वीट में जवाब देते हुए लिखा- काफी महत्वपूर्ण विचार और यह एक बहस के लायक मुद्दा है। मैं इसे वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी पर डिस्कस करने के बाद आप को बताता हूं। मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा। 142 की रफ्तार से आती गेंद स्टंप्स को हिट करती है, लेकिन गिल्लियां नहीं गिरतीं।

फिफ्टी बनाकर आउट हुए स्टोक्स
इंग्लैंड की पहली पारी में बेन स्टोक्स 66 रन बनाकर नाथन लॉयन की गेंद पर LBW आउट हुए। मौजूदा सीरीज में स्टोक्स का ये पहला अर्धशतक रहा। ENG के स्टार ऑलराउंडर ने अभी तक एशेज 2020-21 में खेले चार टेस्ट की सात पारियों में 23.86 के साधारण से औसत के साथ केवल 167 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड अभी भी 158 रन पीछे
तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 258 रन है। टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 158 रन पीछे है। इंग्लैंड के लिए तीसरे दिन स्टोक्स (66 रन) के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने कमाल की बैटिंग करते हुए शतक लगाया। बेयरस्टो फिलहाल 103 के स्कोर पर नाबाद हैं। ये उनके टेस्ट करियर का छठा शतक है।

AUS ने बनाए थे 416 रन
कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी 416/8 के स्कोर पर घोषित की। टीम में वापसी करने वाले उस्मान ख्वाजा ने 137 रन बनाए। वहीं, स्टीव स्मिथ ने भी 67 रनों की उपयोगी पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड 5 विकेट लेने में सफल रहे।