भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया की परेशानी बढ़ी:मार्श, स्टार्क और स्टोइनिस चोट के कारण टीम से बाहर; वार्नर भी नहीं खेलेंगे

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

20 सितंबर से शुरू हो रही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज से पहले कंगारुओं को बड़ा झटका लगा है। टीम के तीन स्टार खिलाड़ी मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्टार्क को घुटने में चोट आई है, तो वहीं मार्श को टखने में दिक्कत है। स्टोइनिस को मांसपेशियों में खिंचाव के चलते टीम से बाहर हुए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने स्टार्क, मार्श और स्टोइनिस की जगह नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबॉट को मौका दिया है। टीम मैनेजमेंट ने यह भी कहा है कि परेशानी ज्यादा बड़ी नहीं है।

भारत के दौरे पर नहीं होंगे वार्नर
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी भारत के दौरे पर नहीं आएंगे। उन्हें सीरीज से आराम दिया गया है। उनकी जगह कैमरून ग्रीन टीम का हिस्सा होंगे। टी-20 वर्ल्ड कप और भारत के दौरे के लिए चुनी गई टीम में स्टीव स्मिथ को भी जगह मिली है। टी-20 क्रिकटे में स्मिथ का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में माना जा रहा था कि वो ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन उन पर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भरोसा जताया है।

टिम डेविड भारत के खिलाफ खेल सकते हैं पहला मैच
टिम डेविड मार्च 2020 तक सिंगापुर की टीम के लिए 11 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वे इस साल IPL में भी नजर आए थे और मुंबई इंडियंस के लिए 9 मैच खेले थे। वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया है कि डेविड ICC के नियमों के तहत तत्काल प्रभाव से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।

ऐसे में भारत के खिलाफ सीरीज में यह खिलाड़ी डेब्यू कर सकता है। वहीं, मिचेल मार्श की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ को तीसरे नंबर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम
एरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, नाथन एलिस, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, नाथन एलिस, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, सीन एबॉट और एडम जम्पा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।