मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर:कोरोना पॉजिटिव आए हैं; साढ़े तीन साल बाद उमेश यादव की वापसी

मोहाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
20 सितंबर को शाम 7:30 बजे से मोहाली में खेला जाएगा पहला मुकाबला। - Dainik Bhaskar
20 सितंबर को शाम 7:30 बजे से मोहाली में खेला जाएगा पहला मुकाबला।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। इससे 32 साल के इस तेज गेंदबाज की वर्ल्ड कप टीम में आने की उम्मीदों को भी झटका लगा है। क्योंकि, इस सीरीज से उनसे बेहतर प्रदर्शन कर टीम में वापसी की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि, उनके पास साउथ अफ्रीका सीरीज से वापसी का एक और मौका रहेगा। पिछले हफ्ते घोषित वर्ल्ड कप टीम में मोहम्मद शमी को स्टैंड बाय पर रखा गया था।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 दौरे से ठीक पहले तेज गेंदबाज की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मोहम्मद शमी की उपलब्धता पर फैसला कोविड से उबरने के बाद लिया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच क्रमश: 28 सितंबर, 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी और इंदौर में हैं। हालांकि, इस मामले में BCCI की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

इस खबर में आगे बढ़ने से पहले हमारे इस पोल में अपनी राय दे दीजिए...

वर्ल्ड कप से पहले टी-20 सीरीज अहम
मोहम्मद शमी के लिए वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज अहम होंगी। क्योंकि, वर्ल्ड कप टीम में वापसी का यह शमी के पास आखिरी मौका है। टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स की नजर इस तेज गेंदबाज पर टिकी होंगी।

उमेश यादव को मिला मौका
20 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज में मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। BCCI ने एक बयान में यह जानकारी दी है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीमें
टीम इंडिया:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

टीम ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, केन रिचर्डसन,डेनियन सेम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा

खबरें और भी हैं...