• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australia Vs England 2nd ODI Match David Warner, Steven SmithSam Billings Jos Buttler Jason Roy

ऑस्ट्रेलिया की डबल वर्ल्ड चैंपियन पर लगातार दूसरी जीत:इंग्लैंड को 72 रनों से हराया...स्टार्क ने झटके 4 विकेट, 2-0 की अजेय बढ़त भी बनाई

सिडनी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट के पहले डबल वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड पर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। उसने अंग्रेजों को 72 रनों के बड़े अंतर से हराया।

इस जीत के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। आखिरी मुकाबला 22 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा।

सिडनी के मैदान पर शनिवार को मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 280 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 38.5 ओवर में 208 रनों पर आउट हो गई।

अब जानिए कंगारुओं की जीत के 3 हीरो
1. स्टीव स्मिथ :
स्टीव स्मिथ (94) ने मिडिल ऑर्डर में अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन, वे अपना 13वां शतक बनाने से चूक गए। उनके अलावा मर्नश लबुसेन (58) और मिचेल मार्श (50) ने भी अर्धशतक जमाए।

2. मिचेल स्टार्क : कमाल गेंदबाजी की। जिसकी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। स्टार्क ने 8 ओवर की गेंदबाजी में एक मेडन ओवर फेंका। उन्होंने 47 रन खर्च करके चार विकेट चटकाए। उन्होंने जैसन रॉय, डेविड मलान, क्रिस वोक्स, डेविड विली को चलता किया।

3. एडम जंपा : लेग स्पिनर एडम जंपा ने सटीक गेंदबाजी की। उन्होंने 9.5 ओवर में महज 45 रन खर्च किए। उन्होंने एक मेडन के साथ चार विकेट भी चटकाए।

अब देखिए, अंग्रेजों का प्रदर्शन
281 रनों का पीछा करने उतरे वर्ल्ड चैंपियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्हें मिचेल स्टार्क ने शून्य के स्कोर पर बैक टु बैक दो झटके दिए। यहां ओपनर जैसन रॉय और डेविड मलान बिना खाता खोले लौट गए। उसके बाद साल्ट (23) और विंस (60) ने टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। नंबर-5 पर आए सैम बिलिंग्स ने भी 71 रन बनाए।

फिनिशर्स ने अपना काम ठीक से नहीं किया। मोइन अली 10, क्रिस वोक्स 7 और सैम करेन 0 के निजी स्कोर पर आउट हुए। इनके बाद के बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके।

आउट होने के बाद डेविड विली ने बौखलाहट से अपना बल्ला तक फेंक दिया।
आउट होने के बाद डेविड विली ने बौखलाहट से अपना बल्ला तक फेंक दिया।