एशेज- दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें:एंडरसन-ब्रॉड की वापसी, ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बदलाव; हेजलवुड बाहर

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में 16 दिसंबर से शुरू होने वाला है। दूसरे टेस्ट को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने भी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव किया गया है।

चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए जोश हेजलवुड की जगह जे रिचर्डसन को मौका मिला है। इंग्लैंड की टीम से तेज गेंदबाज मार्क वुड बाहर हो गए हैं, जबकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हुई है। दूसरा टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा।

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को मात दे दी थी।
पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को मात दे दी थी।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11- पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जे रिचर्डसन।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम- जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, हसीब हमीद, जैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स। इन खिलाड़ियों मे से कोई एक दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं होगा।

वॉर्नर खेलेंगे दूसरा टेस्ट मैच
दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के खेलने पर संदेह बना हुआ था। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में वॉर्नर बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। उनको हल्की चोट आई थी। हालांकि, दूसरे टेस्ट मैच के लिए ये खिलाड़ी पूरी तरह से फिट है। एशेज के पहले टेस्ट में वॉर्नर शतक नहीं बना पाए थे। वो पहली पारी में 94 रन पर आउट हो गए थे।

1-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया
एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी। मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 147 रन ही बना सकी थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 297 रन पर आउट हो गई थी।

ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए दूसरी पारी में 20 रन की जरूरत थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट रहते हासिल कर लिया। एशेज में ऑस्ट्रेलिया 5 मैचों की सीरीज में अब 1-0 से आगे हो गया है। दूसरा मैच 16 दिसंबर से खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...