एशेज में उस्मान ख्वाजा की धमाकेदार बल्लेबाजी:चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में जड़ा शतक, इंग्लैंड के सामने 388 रनों का टारगेट

सिडनी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। उस्मान ख्वाजा ने मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में भी कमाल का शतक जड़ा। वो ऐसा करने वाले विश्व के 70वें बल्लेबाज हैं। ख्वाजा के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 388 रनों का टारगेट दिया है। ख्वाजा 101 रन बनाकर नाबाद लौटे और इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 265 रनों पर घोषित कर दी।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 416 रनों पर घोषित की थी। इसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 294 रनों पर ही ढेर हो गई। शनिवार का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 30 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से 358 रन पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ख्वाजा के आलावा कैमरून ग्रीन ने भी 74 रन की शानदार पारी खेली। ख्वाजा और ग्रीन के बीच 179 रनों की साझेदारी हुई। ख्वाजा ने पहली पारी में 137 रन बनाए थे। ख्वाजा लगभग ढाई साल बाद कोई टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

मैच के चौथे दिन क्या हुआ
दिन की शुरुआत इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 258 रनों के साथ की थी। बेयरस्टो का विकेट 289 के कुल स्कोर पर गिरा। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 122 रनों की बढ़त के साथ उतरी। डेविड वॉर्नर के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा। मार्नस लाबुशेन और मार्कस हैरिस ने कुछ देर पारी को संभाला, लेकिन मार्क वुड ने ये साझेदारी तोड़ दी। स्टीव स्मिथ 23 रन बनाकर लीच की गेंद पर बोल्ड हुए और फिर ख्वाजा और ग्रीन ने एक शानदार शतकीय साझेदारी की।

लीच ने ग्रीन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। अगली ही गेंद पर लीच ने एलेक्स कैरी को भी आउट कर दिया। लीच हैट्रिक पर थे, लेकिन तभी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पारी घोषित कर दी।