एशेज / ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 18 डीआरएस सही लिए हैं, इंग्लैंड ने सिर्फ 8; ये अब तक टर्निंग पॉइंट रहा है



स्टीव स्मिथ। स्टीव स्मिथ।
X
स्टीव स्मिथ।स्टीव स्मिथ।

  • पांच मैच की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे हो चुका है, एशेज भी उसी के पास रहेगी
  • इंग्लैंड ने सीरीज के पांचवें टेस्ट के लिए भी टीम की घोषणा कर दी, कोई बदलाव नहीं किया

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 09:56 AM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में 2-1 की बढ़त बना ली है। अब एशेज भी ऑस्ट्रेलिया के ही पास रहना तय है। इंग्लैंड अगर पांचवां और आखिरी टेस्ट जीत भी ले, तो सीरीज 2-2 से ड्रॉ ही होगी। ऐसी सूरत में पिछले विजेता, यानी ऑस्ट्रेलिया के पास ही एशेज रहेगी। सीरीज के नतीजे में इस बात का बड़ा योगदान रहा है कि दोनों टीमों ने डीआरएस का किस तरह इस्तेमाल किया। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सीरीज में डीआरएस के 18 फैसले सही लिए हैं। वहीं इंग्लैंड ने सिर्फ आठ।

 

इस बीच इंग्लैंड ने सीरीज के पांचवें टेस्ट के लिए भी टीम की घोषणा कर दी है और इसमें कोई बदलाव नहीं है। रोरी बर्न्स और जो डेनली को ही ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं जेसन रॉय को भी एक और मौका मिला है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी पांचवें टेस्ट के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है।

 

स्मिथ ने चश्मा लगाकर लीच की नकल उतारी
चौथा टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने देर रात तक मैदान पर सेिलब्रेट किया। हालांकि सीरीज में 134 की औसत से 671 रन बना चुके स्टीव स्मिथ इसी दौरान फिर विवादों में आ गए। वे नजर का चश्मा लगाकर इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच की नकल उतार रहे थे। ट्विटर पर फैन्स की इस पर नाराजगी रही। किसी ने लिखा कि ऑस्ट्रेलियाई तो जीतते ही सभ्यता भूल जाते हैं। तो किसी ने स्मिथ को नसीहत दी कि वे अभी-अभी एक साल का बैन झेलकर आ रहे हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना