• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australia Vs England Ashes Series 2021 Schedule; Squad, Match Timings, Venues All You Need To Know!

आज से शुरू होगा द एशेज:42 दिन चलेगा क्रिकेट का महासंग्राम; भारत में कितने बजे और कहां देख सकते हैं मुकाबला, प्लेइंग 11 भी जानें

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टेस्ट क्रिकेट की सबसे पुरानी जंग एशेज सीरीज बुधवार से शुरू होगी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली यह सीरीज 42 दिन चलेगी। इसमें 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया अपने नए कप्तान पैट कमिंस के साथ उतरेगी। हम आपको इस मेगा टूर्नामेंट के बारे में वह सब कुछ बता रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद एशेज को लेकर आपके रोमांच में और भी इजाफा होगा।

कौन होगा होस्ट, कितने बजे शुरू होगा मैच?
इस बार एशेज सीरीज ऑस्ट्रेलिया में हो रही है। पहला टेस्ट 8 दिसंबर से ब्रिसबेन क्रिकेट ग्रांउड में खेला जाएगा। भारतीय वक्त के मुताबिक, ये मुकाबला सुबह 05:30 से शुरू होगा।

कहां देख सकते हैं मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट?
'द एशेज' के सभी मैच का लाइव टेलीकास्ट सोनी नेटवर्क पर होगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर देखी जा सकती है।

पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान पहले ही कर दिया था। टीम में पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड शामिल हैं ।

क्या हो सकती है इंग्लैंड की टीम?
इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट मैच के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है। इनमें जो रूट (कप्तान), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, हसीब हमीद, जैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड हैं। इन खिलाड़ियों में से कोई एक खिलाड़ी पहला मुकाबला नहीं खेलेगा।

एंडरसन पहले टेस्ट से बाहर
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है। इसकी वजह से वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इंग्लिश मैनेजमेंट 39 साल के गेंदबाज को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। एंडरसन चोट की वजह से पिछली एशेज सीरीज में भी सिर्फ 4 ओवर डाल पाए थे। इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर रहे थे।

खबरें और भी हैं...