• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australia vs England Playing 11 Semi Final World Cup 2019, AUS Vs ENG Today's Predicted Playing 11 & Key Players

वर्ल्ड कप / दूसरे सेमीफाइनल में आज ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला इंग्लैंड से; ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होगा। (फाइल) दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होगा। (फाइल)
X
दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होगा। (फाइल)दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होगा। (फाइल)

  • लीग राउंड में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को आसानी से शिकस्त दी थी
  • लक्ष्य का पीछा करने के मामले में इंग्लैंड का रिकॉर्ड अच्छा नहीं

Jul 11, 2019, 02:21 PM IST

खेल डेस्क. विश्व कप क्रिकेट 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में आज ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से एजबेस्टन में खेला जाएगा। मेजबान टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव जरूर रहेगा। इसकी वजह ये है कि वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 11 और फिर लीग राउंड में 64 रन से हराया था। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम भी ये जानती है कि इंग्लैंड की टीम को हल्के में कतई नहीं लिया जा सकता। ऑस्ट्रेलिया पांच बार विश्व कप ट्राफी जीत चुकी है। दूसरी तरफ, इंग्लैंड ने अब तक कभी विश्व कप अपने नाम नहीं किया। यहां हम आपको इस मैच में उतरने वाली दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 की जानकारी दे रहे हैं। 

 

इंग्लैंड : क्या मोईन अली को मिलेगा मौका?
ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर फॉर्म में हैं। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में लेफ्ट हैंडर बल्लेबाजों को देखते हुए और अपनी बैटिंग मजबूत करने के लिए इंग्लैंड इस मैच में मोईन अली को मौका दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो किसी एक प्लेयर को बाहर बैठना होगा। जेसन रॉय की वापसी इंग्लैंड के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुई है। उनकी बल्लेबाजी में गहराई है। जॉनी बेयरेस्टो और रॉय बेहतरीन फॉर्म में हैं। कप्तान मोर्गन और जो रूट के बल्ले भी अच्छे चल रहे हैं। गेंदबाजी में जरूर उन्हें ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग पर लगाम लगाने की जरूरत होगी। 

 

ये हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग XI
जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, ओएन मॉर्गन (कप्तान), जॉस बटलर (विकेट कीपर), बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर।

 

ऑस्ट्रेलिया : मैथ्यू वेड पर संशय
ऑस्ट्रेलिया के लिए भी लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं रहा। दो मैच उन्होंने लीग राउंड में गंवाए और दोनों ही बार वो लक्ष्य का पीछा करते हुए। पीटर हैंड्सकॉम्ब और मैथ्यू वेड टीम से जुड़ चुके हैं। उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श बाहर हो चुके हैं। लिहाजा, ऑस्ट्रेलिया को अपना टीम कॉम्बिनेशन नए सिरे से तय करना होगा जो उन्होंने कर भी लिया होगा। माना जा रहा है कि आउट ऑफ फॉर्म चल रहे ग्लैन मैक्सवेल की जगह वेड को मिलेगी।  

 

ये हो सकती है ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI
आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू वेड, एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन और जेसन बेरहेनड्रॉफ। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना