• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australia Vs New Zealand, AUS Vs NZ Test Melbourne Day 1: AUS Vs NZ Viewership Audience Records Melbourne Test

मेलबर्न / ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टेस्ट के पहले दिन रिकॉर्ड 80 हजार दर्शक पहुंचे, यह दोनों देशों के मैच में सबसे ज्यादा

Australia Vs New Zealand, AUS Vs NZ Test Melbourne Day 1: AUS Vs NZ Viewership Audience Records Melbourne Test
X
Australia Vs New Zealand, AUS Vs NZ Test Melbourne Day 1: AUS Vs NZ Viewership Audience Records Melbourne Test

  • ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट के दौरान मेलबर्न में 51,087 दर्शक का रिकॉर्ड था
  • मेलबर्न में दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या 2013 में दर्ज की गई थी, तब 91,112 दर्शक पहुंचे थे

Dainik Bhaskar

Dec 27, 2019, 10:44 AM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को मेलबर्न में शुरू हुआ। टेस्ट के पहले दिन स्टेडियम में 80,473 दर्शक पहुंचे। यह दोनों देशों के बीच मैच के दौरान दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले दोनों देशों के बीच मैच मेलबर्न में 51,087 दर्शक का रिकॉर्ड था। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 4 विकेट पर 257 रन बना लिए। स्टीव स्मिथ 77 और ट्रेविस हेड 25 रन बनाकर नाबाद हैंं। मार्नस लबुशाने ने 63 रन की पारी खेली।

एशेज छोड़कर किसी अन्य बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों की दूसरी बड़ी संख्या है। इससे पहले 1975 में ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के टेस्ट में 85,661 दर्शक मैच देखने पहुंचे थे। हालांकि, मेलबर्न में दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या 2013 में दर्ज की गई थी। तब बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन 91,112 दर्शक मैच देखने पहुंचे थे।

न्यूजीलैंड की टीम 32 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेली
न्यूजीलैंड की टीम 1987 के बाद ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने उतरी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रॉबर्ट्स ने कहा, ‘‘इतनी बड़ी संख्या में दर्शकों की उपस्थिति से पता चलता है कि दोनों देशों में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को फिर से ऐतिहासिक बनाने के लिए दोनों देशों के दर्शकों का शुक्रिया।’’


स्मिथ ने ग्रेग चैपल को पीछे छोड़ा
स्मिथ ने 77 रन की पारी के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल को पीछे छोड़ दिया। चैपल ने 7,110 रन बनाए थे। स्मिथ अपने देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 10वें नंबर पर पहुंच गए। वे आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के पास हैं। उन्होंने 168 टेस्ट में 13,378 रन बनाए थे। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो सचिन तेंदुलकर पहले पायदान पर हैं। उन्होंने 200 टेस्ट में 15,921 रन बनाए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना