ऑस्ट्रेलिया की लगातार चौथी जीत:विमेंस वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, एलिस पेरी बनी प्लेयर ऑफ द मैच

वेलिंग्टन9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ICC महिला वर्ल्ड कप के 11वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया है। कंगारू टीम के सामने 132 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने बहुत आसानी से 118 गेंद पर 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जीत में नाबाद 83 रन बनाने वाली ओपनर रैचल हैंस टॉप स्करोर रही। मौजूदा टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की ये लगातार चौथी जीत है।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 131 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। कप्तान स्टेफनी टेलर (50) को छोड़ कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाई। वेस्टइंडीज की ओर से 3 खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। विंडीज की पारी को समेटने का काम एलिस पेरी और एश्ले गार्डनर ने किया। दोनों ने 3-3 विकेट चटकाए।

लगातार दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच बनीं पेरी
मैच में 22 रन देकर 3 विकेट लेने वाली एलिस पेरी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी पेरी प्लेयर ऑफ द मैच रही थी। कीवी टीम के खिलाफ पेरी ने 86 गेंदों पर 68 रन बनाने के अलावा 1 विकेट भी लिया था। टूर्नामेंट में पेरी अभी तक 4 पारियों में 59 की औसत से 118 रन बना चुकी है और उन्होंने 5 विकेट भी लिए हैं।

वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार
वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को हराकर की थी, लेकिन इसके बाद टीम को लगातार 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। AUS से पहले पिछले मुकाबले में विंडीज को भारत ने 155 रन से हराया था। 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार के बाद वेस्टइंडीज पॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ 5वें पायदान पर आ गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 अंकों टॉप पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला 19 मार्च को टीम इंडिया से होगा। ये मैच ऑकलैंड के मैदान पर खेला जाएगा।