एक ओवर में लगे आठ छक्के:ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट क्लब में बना रिकॉर्ड, एक ओवर में ही बन गए 50 रन

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक ओवर में 6 गेंदों पर अधिकतम 36 रन बना सकते हैं। ऐसा कारनामा कई बार क्रिकेटर कर चुके हैं। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ युवराज सिंह ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर 36 रन बनाए थे, पर क्या एक ओवर में 8 छक्के भी जड़े जा सकते हैं? जी हां, ये सच है। हाल ही में ऐसा कारनामा एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने क्लब क्रिकेट के दौरान किया है।

दरअसल सोरेंटो डनक्रेग सीनियर क्लब और किंग्सले-वुडवाले सीनियर क्लब के बीच खेले गए मैच के दौरान सोरेंटो डनक्रेग सीनियर क्लब की तरफ से खेलते हुए बल्लेबाज सैम हैरिसन ने एक ओवर में 8 छक्के जड़ दिए। उन्होंने सोरेंटो डनक्रेग के गेंदबाज नाथन बेनेट के ओवर में यह उपलब्धि अपने नाम की।

नाथन ने अपने ओवर में दो नो बॉल फेंकीं। जिसकी वजह से यह ओवर 8 गेंदों का रहा। और 8 गेंदों पर हैरिसन ने छक्के जड़ दिए। यह उपलब्धि हैरिसन ने खेल के 39वें ओवर में हासिल की। इसके साथ ही बेनेट एक ओवर में 50 रन देने वाले गेंदबाज भी बन गए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने इस ओवर में अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की और 40वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। जब अंतिम ओवर शुरू हुआ तो वह 80 रन पर थे और इसमें उन्होंने 22 रन बनाकर शतक जड़ा।

सोरेंटो ने 40 ओवरों में बनाए 276 रन
सोरेंटो डनक्रेग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 40 ओवरों में 276 रन बनाए, जिसमें उनके दो बल्लेबाजों ने शतक बनाए। उनमें से एक सैम हैरिसन थे।

पहले भी एक ओवर में 77 रन बन चुके हैं
यह पहली बार नहीं है जब किसी गेंदबाज ने एक ओवर में 36 से ज्यादा रन दिए है। न्यूजीलैंड में एक फर्स्ट क्लास मैच में बर्ट वेंस ने एक ओवर में आश्चर्यजनक रूप से 77 रन दिए थे। यह अब तक एक ओवर में दिए गए सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड है।

खबरें और भी हैं...