वर्ल्ड कप / 23 मई तक जाधव फिट नहीं हुए तो रायडू या अक्षर पटेल उनकी जगह चुने जा सकते हैं : रिपोर्ट



अक्षर पटेल और अंबाती रायडू। अक्षर पटेल और अंबाती रायडू।
X
अक्षर पटेल और अंबाती रायडू।अक्षर पटेल और अंबाती रायडू।

  • केदार जाधव आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए चोटिल हुए थे
  • भारतीय टीम 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी, 30 मई से टूर्नामेंट शुरू होगा

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 05:13 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय वर्ल्ड कप टीम में शामिल केदार जाधव आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। अब तक उनकी चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है, इसलिए वर्ल्ड कप में उनके खेलने पर संशय बरकरार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने जाधव का विकल्प तलाशना शुरू कर दिया है। इसमें अंबाती रायडू और अक्षर पटेल का नाम सबसे आगे है। आईसीसी के नियमों के मुताबिक, कोई भी क्रिकेट बोर्ड 23 मई तक अपनी टीम में बदलाव कर सकता है। वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जाना है।

 

रायडू ने आईपीएल में 17 मैच में 23.50 की औसत से 282 रन बनाए थे। उन्हें वर्ल्ड कप टीम में खराब फॉर्म के कारण शामिल नहीं किया गया था। रायडू की जगह विजय शंकर को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। वहीं, अक्षर पटेल ने आईपीएल के इस सीजन में 14 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 110 रन बनाए और 10 विकेट लिए।

 

'अगले सप्ताह जाधव की फिटनेस पर फैसला होगा'
बीसीसीआई के एक पदाधिकारी के मुताबिक, "बीसीसीआई के सीनियर सेलेक्टर्स जाधव की फिटनेस पर हर दिन नजर बनाए हुए हैं। सेलेक्टर्स के साथ टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहर्ट भी जाधव पर नजर रखे हुए हैं। उनके वर्ल्ड कप में खेलने के सवाल पर इस समय कुछ कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन इस पर अगले सप्ताह फैसला ले लिया जाएगा। भारतीय टीम 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी।"

 

'रायडू-पटेल में से किसी एक को चुना जाएगा"
उन्होंने कहा, "चयनकर्ता ने वर्ल्ड कप के लिए पांच खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर रखा है। जाधव एक बल्लेबाज हैं, इसलिए सेलेक्टर्स उनकी जगह अंबाती रायडू और अक्षर पटेल में से किसी एक को टीम में शामिल कर सकते हैं। दोनों जाधव की तरह पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते हैं।"

 

'वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी करेंगे पंत'
उन्होंने कहा, "इसके अलावा तीन अन्य विकल्प ऋषभ पंत, इशांत शर्मा और नवदीप सैनी भी है। पंत को वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारत-ए टीम में शामिल किया गया है। इससे साफ है कि सेलेक्टर्स ने पंत को एक तरह से यह कह दिया है कि वे वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी करें।"

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना