भड़क गए पाकिस्तानी कप्तान:पत्रकार बार-बार पूछ रहा था- टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली से क्या कानाफूसी हो रही थी? आजम बोले- क्यों बताऊं?

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार बार-बार विराट को लेकर सवाल पूछ रहे थे। वो जानना चाहते थे कि टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर और कोहली की क्या बातचीत हुई थी? साथ ही विराट को कप्तानी से हटाया गया है। इस पर बाबर क्या सोचते हैं? बाबर इस सवाल का जवाब नहीं देना चाहते थे।

जब पत्रकार नहीं माने तो बाबर भड़क गए और कहा, 'देखिए हमारे बीच जो भी बातचीत हुई, उसे मैं सबके सामने नहीं बताने वाला हूं। वो हमारे बीच हुई बात है। मैं आपको बताना जरूरी नहीं समझता।'

बता दें, टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान रहे विराट कोहली और बाबर के बीच भारत पाक मैच के बाद बातचीत देखने को मिली थी। इसका फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

भारत पाकिस्तान मैच के बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से बात करते भारतीय कप्तान विराट कोहली।
भारत पाकिस्तान मैच के बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से बात करते भारतीय कप्तान विराट कोहली।

29 साल बाद हारा था भारत
भारत-पाकिस्तान महा-मुकाबले में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया था। 1992 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली भारत के पहले कप्तान थे जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार मिली थी। 1992 से 2021 तक टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की 13 बार भिड़ंत हुई थी, जिसमें भारत ने 12 और पाक ने 1 मुकाबला जीता है।

सोशल मीडिया पर ये तस्वीर खूब वायरल हुई थी।
सोशल मीडिया पर ये तस्वीर खूब वायरल हुई थी।

मैच में भारत ने टॉस हार कर पहले बैटिंग की और टीम ने 151/7 का स्कोर बनाया था। कोहली ने 57 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी के खाते में 3 विकेट आए थे।

152 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने मैच को एकतरफा बना दिया था। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया था। शुरू से ही दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हावी रहे थे और मुकाबला 13 गेंद पहले 10 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

बाबर के नाम सबसे ज्यादा रन

टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बाबर आजम के बल्ले से ही निकले थे। उन्होंने 6 मैचों में 303 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 60.60 का था। बाबर ने ये रन 126. 25 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे। पूरे टूर्नामेंट में पाक के कप्तान के बल्ले से 28 चौके और 5 छक्के निकले थे। साथ ही उन्होंने 6 मैचों में 4 अर्धशतक जड़ा था।

खबरें और भी हैं...