• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan Vs Bangladesh, BAN Vs PAK Test T20 Series Latest News Updates; Bangladesh Cricket Board (BCB) refused to send its team to Pakistan

क्रिकेट / बांग्लादेश का पाकिस्तान में टी20 खेलना भी मुश्किल, बोर्ड ने कहा- खिलाड़ी दौरे पर नहीं जाना चाहते

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन के मुताबिक, कई खिलाड़ी पाकिस्तान जाना ही नहीं चाहते। (फाइल) बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन के मुताबिक, कई खिलाड़ी पाकिस्तान जाना ही नहीं चाहते। (फाइल)
X
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन के मुताबिक, कई खिलाड़ी पाकिस्तान जाना ही नहीं चाहते। (फाइल)बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन के मुताबिक, कई खिलाड़ी पाकिस्तान जाना ही नहीं चाहते। (फाइल)

  • बांग्लादेश टीम को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान दौरे पर तीन टी20 और दो टेस्ट खेलना है, बीसीबी का टेस्ट टीम भेजने से इनकार
  • बीसीबी प्रेसिडेंट ने कहा- टी20 दौरा भी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की मर्जी पर निर्भर, पाकिस्तान ने भारत को दोषी ठहराया

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2019, 02:00 PM IST

खेल डेस्क. बांग्लादेश क्रिकेट टीम का आगामी पाकिस्तान दौरा अब पूरी तरह संकट में दिख रहा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन के मुताबिक, अगर खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ टी20 सीरीज के लिए भी पाकिस्तान जाने का इच्छुक नहीं है तो हम मजबूत टीम कैसे भेज पाएंगे। यह दौरा 18 जनवरी से फरवरी मध्य तक होना है। बांग्लादेश ने पहले टी20 सीरीज को तो मंजूरी दी थी लेकिन टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया था। पाकिस्तानी मीडिया और कुछ पूर्व खिलाड़ी आरोप लगा रहे हैं कि भारत के दबाव की वजह से बांग्लादेश टीम पाकिस्तान आने से इनकार कर रही है। 

बीसीबी चीफ की मजबूरी क्या?
बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल ने शुक्रवार शाम ढाका में मीडिया से बातचीत की। पाकिस्तान दौरे पर पूछे गए एक सवाल पर कहा, “हमने पहले ही साफ कर दिया है कि टेस्ट मैच किसी तीसरे देश में होने चाहिए। हमें सरकार से टेस्ट टीम भेजने की मंजूरी नहीं मिली। जहां तक टी20 सीरीज की बात है तो अगर खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ ही पाकिस्तान नहीं जाना चाहेगा तो हम क्या कर सकते हैं। बोर्ड तो वहां एक मजबूत टीम भेजना चाहता है।”

हम मजबूर, कई खिलाड़ी ही तैयार नहीं
एक अन्य सवाल के जवाब में हसन ने कहा, “हमने कई खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ से बातचीत की है। ज्यादातर प्लेयर्स और स्टाफ पाकिस्तान दौरा नहीं करना चाहते। कोचिंग स्टाफ में ज्यादातर विदेशी हैं। हम उन पर दबाव नहीं डालेंगे। इन लोगों के परिवार भी नहीं चाहते कि ये पाकिस्तान जाएं। दूसरी बात, दमघोटू सुरक्षा इंतजामों की है। खिलाड़ी होटल और मैदान तक सिमट कर रह जाएंगे। ऐसे में पूरी लगन के साथ प्रदर्शन कैसे कर पाएंगे। मैं एक बात बिल्कुल साफ कर देना चाहता हूं। यह हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी बता दिया है कि खिलाड़ी जो फैसला करेंगे, बोर्ड उसका समर्थन करेगा। परिणाम चाहे जो भी हो।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना