• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Bangladesh vs Sri Lanka: ICC Cricket World Cup 2019 Match 16 Live Updates Of Bangladesh, Sri Lanka Match At Bristol

वर्ल्ड कप / बारिश के कारण ब्रिस्टल में दूसरा वनडे रद्द, टूर्नामेंट में पहली बार इस वजह से 3 मैच बेनतीजा

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2019, 11:36 PM IST



ब्रिस्टल का मैदान। ब्रिस्टल का मैदान।
Bangladesh vs Sri Lanka: ICC Cricket World Cup 2019 Match 16 Live Updates Of Bangladesh, Sri Lanka Match At Bristol
X
ब्रिस्टल का मैदान।ब्रिस्टल का मैदान।
Bangladesh vs Sri Lanka: ICC Cricket World Cup 2019 Match 16 Live Updates Of Bangladesh, Sri Lanka Match At Bristol

  • बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में टॉस भी नहीं हो पाया, दोनों टीमों को 1-1 अंक मिले, अब श्रीलंका के 4 और बांग्लादेश के 3 अंक
  • 4-4 मैच के बाद श्रीलंका अंक तालिका में 5वें और बांग्लादेश 7वें नंबर पर

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप का 16वां मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। मंगलवार को ब्रिस्टल के मैदान पर बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच होना था, लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही बारिश होने लगी। इस कारण टॉस भी नहीं हो पाया। मैच रद्द होने से दोनों टीमों को 1-1 अंक मिले। अब श्रीलंका के 4 मैच में 4 और बांग्लादेश के 4 मैच में 3 अंक हैं। श्रीलंका अंकतालिका में 5वें और बांग्लादेश 7वें नंबर पर है।

 

टूर्नामेंट का तीसरा मैच जिसका बारिश के कारण नतीजा नहीं निकला

इस वर्ल्ड कप में यह तीसरा मैच है जब बारिश के कारण मैच का नतीजा नहीं निकला। 10 जून को साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच भी बेनतीजा रहा था। वर्ल्ड कप के किसी भी सीजन में यह पहला मौका है, जब 3 मैच के नतीजे नहीं निकले। वर्ल्ड कप में इससे पहले 1992 और 2003 में 2-2 मैच बेनतीजा रहे थे। 1992 में भारत-श्रीलंका और इंग्लैंड-पाकिस्तान, जबकि 2003 में बांग्लादेश-वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे-पाकिस्तान का मैच बेनतीजा रहा था।

 

यह है नियम : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नियमों के मुताबिक, अगर किसी मैच में टॉस भी नहीं हो पाए तो उसे रद्द माना जाता है। हालांकि, टॉस के बाद किसी कारण से मैच पूरा नहीं हो हुआ तो वह बेनतीजा की श्रेणी में गिना जाता है।

 

श्रीलंका के पिछले 3 मैच बारिश से प्रभावित

इस टूर्नामेंट में श्रीलंका का यह लगातार दूसरा मैच है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले 7 जून को इसी मैदान पर उसका पाकिस्तान से मैच होना था। वह मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था। बारिश के कारण 4 जून को कार्डिफ में अफगानिस्तान और श्रीलंका का मैच भी 50-50 की जगह 41-41 ओवर का कर दिया गया था। इस हिसाब से श्रीलंका का यह तीसरा मैच है, जिसमें बारिश ने खलल डाला है। ब्रिस्टल में भी यह लगातार दूसरा मैच है, जिसमें बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया।

 

 


मैच रद्द होने से बांग्लादेशी कप्तान मुर्तजा निराश

मैच रद्द होने के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा, सभी टीमों के लिए मैदान पर आना और नहीं खेल पाना निराशाजनक होता है। यह टूर्नामेंट इस तरह चल रहा है। हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ मौके मिले, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अच्छा खेलने के बावजूद हम हार गए, लेकिन आज का मैच रद्द होना निराशाजनक है।

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं : मुर्तजा
बांग्लादेश का अगला मुकाबला 17 जून को टॉटन में वेस्टइंडीज से होना है। उस मैच के लिए मुर्तजा ने कहा, हां टॉटन में मैदान बहुत छोटा है। विशेषकर वेस्टइंडीज के खिलाफ वहां खेलना आसान नहीं होगा, लेकिन हम कड़ी मेहनत के अलावा किसी दूसरे विकल्प की ओर नहीं देख रहे हैं। शाकिब के लिए मुर्तजा ने कहा कि वे अब ठीक हैं, लेकिन रिकवर होने में 4-5 दिन लगेंगे।

 


दोनों टीमें :


श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, धनंजय डिसिल्वा, नुआन प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उडाना, जेफ्री वांडर्से।

 

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्या सरकार, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन, महमूदुल्लाह, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोहम्मद मिथुन, अबु जाएद, मोसादेक हुसैन।

COMMENT