बर्ल ने दिलाई युवराज सिंह की याद:एक ओवर में जड़े 5 छक्के एक चौका; टी-20 इंटरनेशनल में तीसरी बार सभी गेंदों पर बाउंड्री आई

हरारे2 महीने पहले

जिम्बाब्वे के बल्लेबाज रेयान बर्ल (54) ने युवराज सिंह की याद दिला दी। 28 साल के इस बैटर ने बांग्लादेश के नसुम अहमद के एक ओवर में 34 रन बनाए हैं। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में तीसरी बार ऐसा हुआ है जब एक ओवर की सभी बॉल में बाउंड्री आई हो। इससे पहले युवराज सिंह ब्रॉड और किरेन पोलार्ड धनंजय के ओवर में ऐसा कर चुके हैं।

बर्ल की इस विस्फोटक पारी की बदौलत जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को तीसरे टी-20 मुकाबले को 10 रन से हरा दिया है। एक समय उसने 13 ओवर में 67 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाएगी। लेकिन, बर्ल ने 15वें ओवर में 34 रन बनाकर टीम के स्कोर को 156 रन पहुंचा दिया। जवाब में बांग्लादेशी बल्लेबाज तय 20 ओवर में 146 रन ही बना सके।

नसुम T-20I में चौथे सबसे महंगे गेंदबाज
नसुम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास के चौथे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे ज्यादा इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और अकिला धनंजय एक ओवर में 36-36 रन खर्च कर चुके हैं। इस मामले में नसुम ने भारतीय गेंदबाज शिवम दुबे की बराबरी कर ली है। शिवम ने भी एक ओवर में 34 रन खर्च किए थे, लेकिन वो रन टिम सिफर्ट और टेलर ने मिलकर बनाए थे। उस ओवर में एक नोबॉल भी शामिल थी।

रेयान ने यह फोटो पोस्ट कर मदद मांगी थी।
रेयान ने यह फोटो पोस्ट कर मदद मांगी थी।

कभी पहनने के लिए जूते तक नहीं थे
रेयान ने एक बार अपने फटे जूते की फोटो शेयर करके स्पोर्ट्स शूज बनाने वाली एक बड़ी कंपनी से स्पॉन्सरशिप मांगी थी। तब उस कंपनी ने रेयान की मदद की थी। इस पर युवराज ने भी कमेंट किया था।

जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश से पहली बार टी-20 सीरीज जीती
इस जीत से जिम्बाब्वे ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली है। उसने पहली बार टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को मात दी है। अब दोनों आपस में 3 मुकाबलों वनडे सीरीज खेलेंगे। जो 5 अगस्त से शुरू होगी।