भारत-साउथ अफ्रीका मैच में दर्शकों की फुल एंट्री:BCCI ने दी परमिशन, IPL प्ले-ऑफ और फाइनल में भी आएंगे 100% दर्शक

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। BCCI ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में फैंस की 100% स्ट्रेंथ को एंट्री देने का फैसला लिया है। इतना ही नहीं, IPL के प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले में भी 100% फैंस आएंगे। प्ले-ऑफ मुकाबले 24 मई से कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। उसके बाद टीम इंडिया दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 जून से शुरू होने वाली 5 मैचों की T20 सीरीज में हिस्सा लेगी।

BCCI के सिलेक्टर्स इस हफ्ते भारतीय टीम की घोषणा कर सकते हैं। यहां बता दें कि कोविड महामारी के कारण पिछले दो साल में खेले गए कई मुकाबलों में दर्शकों की एंट्री पर पाबंदी लगाई गई थी। पहले कुछ मुकाबले 50% दर्शक क्षमता के साथ हुए और कुछ 70 फीसदी क्षमता के साथ। अ

धवन कप्तान और लक्ष्मण कोच होंगे
सूत्रों की माने तो इस टी20 टीम की कमान एक बार फिर शिखर धवन को मिलने जा रही है। जबकि वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाया जा रहा है। 24 मई को हाेने जा रही इस मीटिंग में IPL में अच्छा करने वाले खिलाड़ी, टीम के युवा और अनुभवी खिलाड़ी शामिल होंगे। इस दौरे में अपने रफ्तार से चर्चा में आए उमरान मलिक और मोहसिन खान जैसे युवा गेंदबाजों को मौका मिल सकता है। आवेश खान और वेंकटेश जैसे खिलाड़ी टीम में रह सकते हैं।
यह है शेड्युल
पहला टी20: दिल्ली (9 जून)
दूसरा टी20: कटक (12 जून)
तीसरा टी20: विशाखापत्तनम (14 जून)
चौथा टी20: राजकोट (17 जून)
पांचवां टी20: बेंगलुरु (19 जून)
यह है अफ्रीकी टीम:
इस सीरीज के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने टीम की घोषणा कर दी है। बावुमा को टीम की कमान सौंपी गई है। डी कॉक, एनगिडी और नोर्किया को भी जगह मिली है।
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्किया, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वेन डेर डूसेन, मार्को जानसेन।