खतरे में वेस्टइंडीज का भारत दौरा:कोरोना के चलते सीरीज को रिशेड्यूल कर सकता है BCCI, एक या दो वेन्यू पर हो सकते हैं सभी मैच

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारत में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर का असर भारतीय क्रिकेट पर भी देखने को मिल रहा है। अगले महीने फरवरी में वेस्टइंडीज को 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आना है। तय शेड्यूल के मुताबिक, सीरीज के सभी मुकाबले अलग-अलग मैदानों पर खेले जाएंगे। जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का सिरदर्द बढ़ गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए तो कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए BCCI ये सीरीज एक या दो वेन्यू पर ही आयोजित कराने के बारे में विचार कर रहा हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी वनडे और आखिरी टी-20 मैच साल 2019 में खेला गया था।
भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी वनडे और आखिरी टी-20 मैच साल 2019 में खेला गया था।

सीरीज को रिशेड्यूल कर सकता है BCCI
BCCI के सूत्रों की मानी जाए, तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस सीरीज को रिशेड्यूल करने का विचार कर रहा है। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज के भारत दौरे के सभी 6 मुकाबले एक या दो वेन्यू पर ही कराए जा सकते हैं। एक या दो वेन्यू पर पूरी सीरीज कराने से दोनों टीमों के खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने के लिए मजबूत बायो-बबल बनाया जा सकेगा।

बोर्ड के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा है कि इस सीरीज को लेकर चीजें अभी से काफी मुश्किल नजर आ रही है। फरवरी में अगर कोरोना की तीसरी लहर का पीक दौर भी आया, तो हम तैयार रहेंगे। सभी 6 मैच अलग वेन्यू पर कराना भारी पड़ सकता है। ऐसे में पूरी सीरीज को एक या दो स्टेडियम में कराए जाने पर विचार किया जा सकता है।

6 से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे सभी मैच
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला 6 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 9 फरवरी को जयपुर और आखिरी मुकाबला 12 फरवरी को कोलकाता में होगा। वहीं, टी-20 सीरीज का पहला मैच 15 फरवरी को कटक, दूसरा टी-20 18 फरवरी विशाखापत्तनम और आखिरी टी-20 मैच 20 फरवरी तिरुवनंतपुरम में होगा।