पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • BCCI Official Said – Shastri, Sridhar And Arun Currently Have No Symptoms, Will Return Soon After RT PCR Test Comes Negative

रवि शास्त्री आज भारत लौट सकते हैं:शास्त्री, श्रीधर और अरुण में फिलहाल कोई लक्षण नहीं, RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद होगी वापसी

भोपाल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के आज भारत रवाना होने की उम्मीद है, लेकिन यह तीनों भारत के लिए तभी उड़ान भर सकते हैं जब इनकी RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट दो बार निगेटिव आ जाए।

ओवल टेस्ट के दौरान हुआ था कोरोना
रवि शास्त्री भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उसके बाद से ही आइसोलेशन में थे। शास्त्री के पॉजिटिव होने के बाद भरत अरुण और आर श्रीधर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव सामने आई थी। ऐसा माना जा रहा है कि इन तीनों का आइसोलेशन सोमवार को खत्म हो गया है।

रिपोर्ट में निगेटिव आना जरूरी
शास्त्री और सहयोगी स्टाफ को ब्रिटेन से भारत रवाना होने से पहले RT-PCR टेस्ट में निगेटिव आने की जरूरत है। फिर उनके IPL फेज-2 के बाद दुबई में कड़े 'बायो-बबल' से जुड़ने की उम्मीद है, जहां भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एकजुट होगी।

BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर PTI से कहा- रवि, श्रीधर और अरुण को कोई समस्या नहीं है और उन्हें कोई ज्यादा लक्षण नहीं है। वे सोमवार को अपना RT-PCR परीक्षण कराएंगे और अगर सब ठीक रहता है तो वे रवानगी की पूर्व निर्धारित तारीख पर रवाना हो सकते हैं जो 15 सितंबर है। अंतिम फैसला चिकित्सीय टीम द्वारा लिया जाएगा।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान बातचीत करते रवि शास्त्री और बाकी कोचिंग स्टाफ।
प्रैक्टिस सेशन के दौरान बातचीत करते रवि शास्त्री और बाकी कोचिंग स्टाफ।

कमर्शियल फ्लाइट के जरिए बाकी स्टाफ पहुंचेगा भारत
इसी बीच भारतीय दल के अन्य सहयोगी स्टाफ मेंबर सोमवार दोपहर को कमर्शियल फ्लाइट के जरिए दुबई से होते हुए भारत पहुंचेंगे। मैनचेस्टर टेस्ट से ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले बैकअप फिजियो योगेश परमार फिलहाल आइसोलेशन में रहेंगे और बाद में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भारत के लिए उड़ान भरेंगे।

5वां टेस्ट हो गया था रद्द
इंग्लैंड और भारत के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया है। बैकअप फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया था। इसके बाद मैच रद्द करने का फैसला लिया गया।

5वें टेस्ट के रद्द होने से पहले भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी और टीम को सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा था। फिलहाल यह एकमात्र टेस्ट अगले साल जुलाई में होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...