पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • BCCI On Virat Kohli And Ravi Shastri; London Book Launch Event, India V England Oval Test And Coronavirus

शास्त्री-कोहली से BCCI नाराज:कैप्टन और कोच भीड़भाड़ वाली इवेंट में गए, मंजूरी भी नहीं ली; अब शास्त्री के अलावा 2 और कोच कोरोना संक्रमित

लंदन20 दिन पहले

टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में ओवल टेस्ट जीतकर देश को फख्र का मौका दिया है, पर BCCI टीम के कोच रवि शास्त्री और कैप्टन विराट कोहली से नाराज बताया जा रहा है। दरअसल, पिछले हफ्ते शास्त्री और विराट लंदन में एक भीड़भाड़ वाली इवेंट में शामिल हुए थे। इसके बाद रविवार को शास्त्री कोरोना संक्रमित हो गए।

इंग्लैंड दौरे और टीम की सेहत को खतरे में डाला
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शास्त्री और कोहली कुछ दूसरे टीम मेंबर्स के साथ बुक लॉन्च इवेंट में गए थे। दोनों स्टेज पर भी गए। इस इवेंट में जाने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी भी नहीं ली गई थी। जब टीम इस इवेंट में पहुंची तो पूरा कमरा लोगों से भरा था। BCCI इसी लापरवाही पर नाराज है, क्योंकि कोरोना महामारी के दौरान ये कदम टीम के स्वास्थ्य और पूरे दौरे को संकट में डाल सकता था।

इस इवेंट के कुछ ही दिन बाद शास्त्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को शास्त्री के करीब बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर थे। सोमवार को इनकी टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। टीम के फीजियो नितिन पटेल अभी भी आइसोलेशन में हैं।

मैनचेस्टर में सख्त नियमों का सामना करेगी टीम
सोशल मीडिया पर आई इस इवेंट की फोटोज BCCI के साथ शेयर की गई हैं। बोर्ड इस मामले की जांच करेगा। शास्त्री और कोहली से भी जवाब मांगा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, इस घटना से बोर्ड शर्मसार महसूस कर रहा है। इस मामले में बोर्ड टीम के एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर गिरीश डोंगरे के रोल की भी जांच कर रही है। BCCI अब इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के साथ लगातार संपर्क में है और ये भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहा है कि आगे ऐसी घटना नहीं होगी।

हालांकि, इस घटना के बाद अब मैनचेस्टर में इंग्लैंड और टीम इंडिया को सख्त नियमों का सामना करना पड़ेगा। सूत्र ने बताया कि मैनचेस्टर में बायोबबल बेहद सख्त रहेगा। इस टेस्ट के 5 दिन बाद IPL भी शुरू हो रहा है और UAE में होने वाले इस टूर्नामेंट में भी प्लेयर्स बायोबबल में ही जाएंगे।

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने लिखा था खत
सूत्र ने बताया कि इंग्लैंड दौरे से पहले सेक्रेटरी जय शाह ने सभी टीम मेंबर्स को खत लिखा था। हिदायत दी थी कि भीड़भाड़ वाली इवेंट से बचें और सावधानी बरतें। वैसे भी ये आधिकारिक इवेंट नहीं थी। ये BCCI या इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की इवेंट नहीं थी। अधिकारियों का मानना है कि इस इवेंट से बचा जा सकता था।

खबरें और भी हैं...