क्रिकेट / सौरव गांगुली ने कहा- ऋषभ पंत शानदार खिलाड़ी; उन्हें थोड़ा वक्त दें, सब ठीक हो जाएगा



ऋषभ पंत और सौरव गांगुली (फाइल फोटो)। ऋषभ पंत और सौरव गांगुली (फाइल फोटो)।
X
ऋषभ पंत और सौरव गांगुली (फाइल फोटो)।ऋषभ पंत और सौरव गांगुली (फाइल फोटो)।

  • बीसीसीआई अध्यक्ष ने पंत को प्रतिभाशाली बताया, कहा- उन्हें मैच्योर होने में थोड़ा समय लगेगा
  • बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 में पंत ने एक आसान स्टंपिंग छोड़ दी थी

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 01:05 PM IST

खेल डेस्क. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का बचाव किया है। गांगुली के मुताबिक, पंत बेहतरीन और बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वक्त के साथ उनके प्रदर्शन में निखार आता जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 में ऋषभ ने एक बेहद आसान स्टंपिंग छोड़ दी थी। उन्होंने गेंद को विकेट के सामने पकड़कर नादानी की थी। यह नियमों के खिलाफ था। इसके अलावा वो बल्ले से भी फ्लॉप रहे थे। भारत और बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी-20 कल यानी 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। 

 

बल्ले और ग्लव्स दोनों से विफल
ऋषभ की आलोचना इसलिए हो रही है कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बुनियादी चीजों को नहीं समझ पाए। इस सीरीज के दो मैचों में वो विकेट के आगे और पीछे नाकाम रहे। इसकी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई है। लेकिन, चयन समिति और बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली उनका समर्थन कर रहे हैं। पंत के बारे में पूछे गए एक सवाल पर गांगुली ने कहा, “ऋषभ एक बेहतरीन प्लेयर है। उसको कुछ वक्त दीजिए, सब कुछ ठीक हो जाएगा।” दरअसल, सौरव से न्यूज एजेंसी ने पूछा था कि क्या टीम इंडिया विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी की कमी महसूस कर रही है। गांगुली ने आगे कहा, “उनको परिपक्व यानी मैच्योर होने में थोड़ा समय लग रहा है। आप उन्हें थोड़ा समय और दें।”

 

दो गलतियां
दिल्ली टी-20 में पंत ने डीआरएस लेने में भी गलती की। बल्ले से भी वो कुछ खास नहीं कर पाए जबकि टीम को उस वक्त रनों की सख्त जरूरत थी। हालांकि, राजकोट में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की शानदार पारी की वजह से मैच आसानी से जीत लिया। अब तीसरा और आखिरी टी-20 रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टी-20 टीम में केरल के विकेटकीपर बैट्समैन संजू सैमसन भी हैं लेकिन उन्हें अब तक इस सीरीज में मौका नहीं मिला है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना